DA Image
21 अक्तूबर, 2020|6:09|IST

अगली स्टोरी

नोएडा-ग्रेनो में बिल्डरों को फ्लैट बनाने के लिए छह महीना का और समय मिला

under construction building

उत्तर प्रदेश सरकार ने लॉकडाउन के चलते प्रभावित हुए कामों को देखते हुए नोएडा-ग्रेटर नोएडा में बिल्डरों को फ्लैट बनाने के लिए छह माह की मोहलत दे दी है। बिल्डर अब 31 दिसंबर 2021 तक फ्लैट निर्माण पूरा कर सकेंगे। पहले यह समय सीमा 30 जून 2021 तक थी। इसके अलावा सभी विकास प्राधिकरणों की सभी परियोजनाओं  में कम्प्लीशन प्रमाण जारी करने का समय छह माह बिना शुल्क बढ़ाने का प्रस्ताव भी मंजूर हो गया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यह फैसला कैबिनेट बाई सर्कुलेशन किया है। मुख्यमंत्री के इस फैसले के बाद नोएडा, ग्रेटर नोएडा और यमुना एक्सप्रेस-वे औद्योगिक विकास प्राधिकरणों के बिल्डरों को बड़ी राहत मिली है। यह फैसला फ्लैट खरीदने वालों की समस्याओं के समाधान के लिए किया गया है। इसके साथ ही तीनों औद्योगिक विकास प्राधिकरणों की सभी परियोजनाओं के संबंध में बिल्डरों को कम्प्लीशन सर्टिफिकेट बिना शुल्क के देने का भी फैसला किया गया है।

राज्य सरकार के इस फैसले से आवंटियों की समस्याओं का समाधान होगा और उन्हें समय से फ्लैट मिलने का रास्ता साफ होगा। इसके साथ ही प्राधिकरणों को आवंटियों पर बकाया पैसा भी मिल जाएगा। औद्योगिक विकास विभाग ने इन तीन विकास प्राधिकरणों में बिल्डरों द्वारा बनाए जा रहे फ्लैट पूरा करने के लिए 5 दिसम्बर 2019 को नीति और समय सीमा तय की थी, जिससे इन क्षेत्रों में खरीदारों के फंसे फ्लैट उन्हें मिल सकें।

इन तीनों औद्योगिक विकास प्राधिकरणों द्वारा लाइसेंस लेकर फ्लैट बनाने वाले बिल्डरों की योजनाओं में लाखों ग्राहकों का पैसा फंसा हुआ है। मुख्यमंत्री के निर्देश पर खरीदारों की सुविधा के लिए बिल्डरों को मोहलत दी गई है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Builders get six months more time to build flats in Noida and Greater Noida