Friday, January 21, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेशबुआ-बबुआ फेसबुक पेज पर बवाल, मार्क जुकरबर्ग को आरोपी बनाकर फंसी यूपी पुलिस, कोर्ट ने लगाई फटकार

बुआ-बबुआ फेसबुक पेज पर बवाल, मार्क जुकरबर्ग को आरोपी बनाकर फंसी यूपी पुलिस, कोर्ट ने लगाई फटकार

अजय मिश्र,कन्नौजSneha Baluni
Fri, 03 Dec 2021 08:17 AM
बुआ-बबुआ फेसबुक पेज पर बवाल, मार्क जुकरबर्ग को आरोपी बनाकर फंसी यूपी पुलिस, कोर्ट ने लगाई फटकार

इस खबर को सुनें

कोर्ट का आदेश न मामना पुलिस को भारी पड़ गया। फेसबुक के मालिक के खिलाफ दर्ज हुई नामजद रिपोर्ट के बाद अब खाकी ‘फंस’ गई है। सीजेएम ने इंस्पेक्टर को तलबकर फटकार लगाई। साथ ही थाना प्रभारी की सर्विस बुक में इसका जिक्र करने की बात भी कही है। दरअसल, जिला कचहरी में 18 नवंबर को सीजेएम धर्मवीर ने अमित कुमार यादव बनाम एडमिन बुआ बबुआ आदि के वाद संख्या एम/336/12/2021 में जो आदेश दिया है, उसमें कहा है कि संबंधित थाना प्रभारी प्रार्थना पत्र में लिखे किसी भी नाम को न लिखकर अज्ञात में प्रथम सूचना रिपोर्ट लिखें।

इसके बावजूद ठठिया थाना प्रभारी प्रयाग नारायन वाजपेयी ने सीजेएम के इस आदेश को दरकिनार करते हुए 29 नवंबर को जो रिपोर्ट दर्ज की, उसमें फेसबुक के मालिक मार्क जुकरवर्ग और एडमिन व 49 अन्य व्यक्ति बुआ-बबुआ को आरोपित कर दिया। इस पर अदालत ने नाराजगी जताई। खबर के संबंध में थाना ठठिया में तैनात इंस्पेक्टर पीएन वाजपेयी का पक्ष जानने के लिए सीयूजी नंबर पर दो बार कॉल की गई, पर उन्होंने रिसीव नहीं किया।

यह है फेसबुक का मामला

न्यायालय में 156/3 के तहत थाना ठठिया क्षेत्र के गांव सरहटी निवासी अमित यादव ने बुआ-बबुआ के नाम से फेसबुक पेज बनाने पर ऐतराज किया था। इसको लेकर एडमिन और फेसबुक मालिक को आरोपित किया। कहा, समाजवादी पार्टी के सिद्धांतों पर वादी विश्वास करता है, लेकिन इस फेसबुक पेज पर सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव पर गलत व अभद्र टिप्पणी की गईं हैं। इससे पार्टी और वह आहत हैं। कई लोगों में आक्रोश फैला है।

कन्नौज के एसपी प्रशांत वर्मा ने कहा, 'इस प्रकरण की पूरी जानकारी की जा रही है। विधिक राय लेने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।'

epaper
सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें