ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशबसपा की एक और लिस्ट जारी, कैसरगंज समेत छह और प्रत्याशी घोषित किए

बसपा की एक और लिस्ट जारी, कैसरगंज समेत छह और प्रत्याशी घोषित किए

UP Lok Sabha elections: बसपा ने गुरुवार सुबह प्रत्याशियों की एक और लिस्ट जारी की है। बसपा ने 11वीं सूची कैसरगंज समेत छह और प्रत्याशी घोषित किए है।

बसपा की एक और लिस्ट जारी, कैसरगंज समेत छह और प्रत्याशी घोषित किए
Deep Pandeyलाइव हिन्दुस्तान,लखनऊThu, 02 May 2024 09:26 AM
ऐप पर पढ़ें

BSP candidate list: लोकसभा चुनाव में बसपा ने गुरुवार को 11वीं सूची जारी की है। बसपा ने कैसरगंज समेत छह और प्रत्याशी घोषित किए। इसके साथ ही विधानसभा उपचुनाव के लिए लखनऊ पूर्वी से प्रत्याशी का नाम ऐलान किया है। गोंडा से सौरभ मिश्र, डुमरियागंज से मोहम्मद नदीम मिर्जा, कैसरगंज से नरेंद्र पांडेय, सन्तकबीरनगर से नदीम अशरफ, बाराबंकी (SC) से शिव कुमार दोहरे, आजमगढ़ से मशहूद अहमद को टिकट दिया है। मायावती ने आजमगढ़ से तीसरी बार प्रत्याशी बदल दिया है।

पहले यहां से पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष भीम राजभर को टिकट दिया। इसके बाद सबीहा अंसारी को टिकट दिया गया था। अब पत्नी की जगह पति मशहूद अहमद उम्मीदवार होंगे। वहीं संतकबीरनगर में भी बसपा ने तीसरी बार प्रत्याशी बदला है। नौवीं सूची में मायावती ने संतकबीरनगर से दानिश को टिकट दिया था अब नदीम अशरफ को प्रत्याशी बना दिया है। इससे पहले बसपा ने संतकबीरनगर से आलम को प्रत्याशी बनाया था।  इसके साथ ही बहुजन समाज पार्टी विधानसभा उपचुनाव के लिए लखनऊ पूर्वी से आलोक कुशवाहा को प्रत्याशी बनाया है। 

इससे पहले बहुजन समाज पार्टी ने की लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की दसवीं सूची जारी थी। इस लिस्ट में मायावती ने अमेठी लोकसभा सीट से उम्मीदवार बदल था। नन्हें चौहान को कैंडिडेट बनाया गया। वहीं प्रतापगढ़ से प्रथमेश मिश्र और झांसी से रवि प्रकाश कुशवाहा को उम्मीदवार बनाया।                                                            

वहीं रविवार को नौवीं सूची जारी हुई थी कि इसमें तीन उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की गई थी। संतकबीर नगर लोकसभा सीट से सैयद दानिश अली को, अमेठी से रवि प्रकाश मौर्य को और आजमगढ़ से सबीहा अंसारी को प्रत्याशी गया। वहीं, 25 अप्रैल को रायबरेली सीट पर उम्मीदवार के नाम का ऐलान किया गया था।  ठाकुर प्रसाद को प्रत्याशी बनाया गया। रायबरेली सीट से बसपा प्रत्याशी ठाकुर प्रसाद दो बार विधानसभा चुनाव लड़ चुके हैं।