ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशकांग्रेस से पहले बसपा ने खेला दांव, अमेठी समेत तीन सीटों के लिए घोषित किए उम्मीदवार, देखें लिस्ट 

कांग्रेस से पहले बसपा ने खेला दांव, अमेठी समेत तीन सीटों के लिए घोषित किए उम्मीदवार, देखें लिस्ट 

कांग्रेस उम्मीदवार के नाम को लेकर यूपी की जिस सीट पर लोगों की निगाहें टिकी हैं। उस अमेठी सीट पर बसपा ने बड़ा दांव खेला है। बसपा ने कांग्रेस से पहले अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया है।

कांग्रेस से पहले बसपा ने खेला दांव, अमेठी समेत तीन सीटों के लिए घोषित किए उम्मीदवार, देखें लिस्ट 
Dinesh Rathourलाइव हिन्दुस्तान,लखनऊMon, 29 Apr 2024 11:00 PM
ऐप पर पढ़ें

कांग्रेस उम्मीदवार के नाम को लेकर यूपी की जिस सीट पर लोगों की निगाहें टिकी हैं। उस अमेठी सीट पर बसपा ने बड़ा दांव खेला है। बसपा ने कांग्रेस से पहले अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया है। साथ ही दो अन्य सीटों पर भी प्रत्याशी के नाम का ऐलान किया है। सोमवार की रात बसपा प्रमुख मायावती ने अमेठी से नन्हें सिंह चौहान, प्रतापगढ़ से प्रथमेश मिश्रा और झांसी से रवि प्रकाश कुशवाहा को उम्मीदवार बनाया है। बतादें कि यहां भाजपा ने स्मृति ईरानी पर दांव लगाया है जबकि कांग्रेस ने अभी तक उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है। मायावती ने अमेठी के लिए एक दिन पहले ही रवि प्रकाश मौर्य को उम्मीदवार बनाया था। अब उनकी जगह नन्हे सिंह चौहान को उतारा है। 

आजमगढ़ से सबीहा अंसारी को बसपा ने बनाया उम्मीदवार

बसपा ने आजमगढ़ से सबीहा अंसारी को प्रत्याशी बनाया है। इसके अलावा बसपा ने अमेठी सीट पर रवि प्रकाश मौर्य और संत कबीर नगर सीट पर सैय्यद दानिश को उम्मीदवार घोषित किया है। बहुजन समाज पार्टी ने रविवार को लोकसभा चुनाव के लिए प्रदेश की तीन सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा की। पहले आजमगढ़ सीट पर बसपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष भीम राजभर को उम्मीदवार घोषित किया गया था मगर बाद में उन्हें सलेमपुर से टिकट दिया गया। आजमगढ़ सीट पर सपा ने धर्मेंद्र यादव को प्रत्याशी घोषित किया है। माना जा रहा है कि इस सीट पर बसपा ने मुस्लिम उम्मीदवार सबीहा अंसारी को उतारकर मुस्लिम वोट बैंक के बंटवारे की रणनीति बनाई है। सपा ने हाल ही में बसपा से आए गुड्डू जमाली को एमएलसी बनाया है। आजमगढ़ में मुस्लिम वोटरों पर जमाली की भी मजबूत पकड़ बतायी जाती है। इसलिए इस सीट पर मुकाबला अब और दिलचस्प हो चला है।