ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशबिना टिकट मिले ही श्याम सिंह यादव से ज्योतिषी ने कह दिया था- जौनपुर के सांसद आप ही बनोगे

बिना टिकट मिले ही श्याम सिंह यादव से ज्योतिषी ने कह दिया था- जौनपुर के सांसद आप ही बनोगे

जौनपुर लोकसभा क्षेत्र में बड़ा उलटफेर हो गया है। भाजपा से लड़ रहे कृपाशंकर सिंह की राह में मुसीबत बनी धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला का टिकट काटकर बसपा ने मौजूदा सांसद श्याम सिंह यादव को टिकट दे दिया है।

बिना टिकट मिले ही श्याम सिंह यादव से ज्योतिषी ने कह दिया था- जौनपुर के सांसद आप ही बनोगे
shyam singh yadav jaunpur
Ritesh Vermaलाइव हिन्दुस्तान,लखनऊMon, 06 May 2024 11:33 AM
ऐप पर पढ़ें

पूर्वांचल की हॉट सीट जौनपुर में रातों-रात खेल हो गया है। महाराष्ट्र और कांग्रेस छोड़कर भाजपा के टिकट पर जौनपुर लोकसभा चुनाव लड़ रहे कृपाशंकर सिंह के लिए रविवार रात राहत भरी खबरें लेकर आई। बड़े उलटफेर में बाहुबली धनंजय सिंह की पत्नी श्रीलका रेड्डी का टिकट काटकर बसपा ने मौजूदा सांसद श्याम सिंह यादव को दोबारा लड़ा दिया है। छठे चरण में जौनपुर में 25 मई को मतदान है और आज नामांकन का आखिरी दिन है। श्याम सिंह यादव जौनपुर में सारे पेपर लेकर लखनऊ से आ रहे सिंबल का इंतजार कर रहे हैं जिसके बाद नॉमिनेशन होगा।

श्रीकला धनंजय सिंह के बसपा से लड़ने के कारण भाजपा के कृपाशंकर सिंह का चुनाव फंसा हुआ था और सपा के बाबू सिंह कुशवाहा आराम में चल रहे थे। श्याम सिंह यादव के फिर बसपा से लड़ने से कुशवाहा की नींद हराम होगी और कृपाशंकर आराम में आ जाएंगे। श्याम सिंह यादव अंतरराष्ट्रीय शूटर रहे हैं और यूपी राइफल एसोसिएशन के अध्यक्ष हैं। शूटिंग के कई बड़े खिलाड़ियों को उन्होंने ट्रेनिंग दी है जिसमें राज्यबर्धन सिंह राठौर भी शामिल हैं।

जौनपुर में धनंजय सिंह ने कटवाया पत्नी श्रीकला का टिकट, बसपा से अब श्याम सिंह यादव लड़ेंगे

एक मजेदार बात खुद श्याम सिंह यादव ने सोमवार को पत्रकारों को बताई। कुछ समय पहले श्याम सिंह से एक ज्योतिषी ने कहा कि जौनपुर के अगले सांसद वो ही बनेंगे। इस पर श्याम सिंह यादव ने कहा कि टिकट तो मिला नहीं है, चुनाव लड़ नहीं रहे हैं तो सांसद कैसे बनेंगे। ज्योतिषी ने उनसे कहा कि उसे ये नहीं पता कि कैसे होगा, लेकिन योग ऐसा ही बन रहा है।

रविवार की शाम श्याम सिंह यादव ने उसी ज्योतिषी को दोबारा फोन किया और कहा कि कल नामांकन का आखिरी दिन है और सोमवार की सुबह वो बाहर जा रहे हैं। ज्योतिषी से श्याम सिंह यादव ने पूछा कि आपने जो कहा था कि मैं दोबारा सांसद बनूंगा, उसका क्या होगा। ज्योतिषी ने अपनी बात दोहरा दी और कहा कि सांसद तो आपके ही भाग्य में बनना लिखा है।

धनंजय की बीवी श्रीकला का टिकट कटने से कृपाशंकर को आराम, श्याम यादव के आने से बाबू सिंह कुशवाहा परेशान

श्याम सिंह यादव ने बताया कि देर रात बसपा अध्यक्ष मायावती ने फोन करके कहा कि उन्हें जौनपुर से लड़ा रही हैं, वो पेपर वगैरह तैयार कर लें। श्याम ने कहा कि उनके पेपर तैयार हैं, लखनऊ से सिंबल आ रहा है जिसके आते ही वो नामांकन दाखिल कर देंगे। उन्होंने कहा कि अब वो लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए कमर कसकर तैयार हैं। ज्योतिषी की बात सच होगी या नहीं, ये 4 जून को पता चलेगा लेकिन धनंजय सिंह पत्नी के पीछे हटने से भाजपा और कृपाशंकर सिंह को फायदा होगा, ये स्पष्ट है।