ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेशअखिलेश यादव को लेकर ये क्या बोल गईं मायावती, सपा को बताया वोट के लिए अंबेडकरवादी बनने का ढोंगी

अखिलेश यादव को लेकर ये क्या बोल गईं मायावती, सपा को बताया वोट के लिए अंबेडकरवादी बनने का ढोंगी

बसपा सुप्रीमो मायावती ने समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव पर करारा हमला करते हुए कहा है कि वे अंबेडकरवादी होने का ढोंग कर रहे हैं। उनका यह प्रेम मात्र छलावा है।

अखिलेश यादव को लेकर ये क्या बोल गईं मायावती, सपा को बताया वोट के लिए अंबेडकरवादी बनने का ढोंगी
Dinesh Rathourविशेष संवाददाता,लखनऊ।Thu, 29 Sep 2022 06:37 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

बसपा सुप्रीमो मायावती ने समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव पर करारा हमला करते हुए कहा है कि वे अंबेडकरवादी होने का ढोंग कर रहे हैं। उनका यह प्रेम मात्र छलावा है। उनका दलित प्रेम मुंह में राम बगल में छूरी जैसा है। बसपा सुप्रीमो मायावती ने गुरुवार को ट्वीट कर कहा है कि समाजवादी पार्टी द्वारा अपने चाल, चरित्र, चेहरा को ‘अंबेडकरवादी’ दिखाने का प्रयास वैसा ही ढोंग, नाटक व छलावा है जैसा कि वोटों के स्वार्थ की खातिर अन्य पार्टियां अक्सर ऐसा करती रहती हैं। इनका दलित व पिछड़ा वर्ग प्रेम मुंह में राम बगल में छूरी को ही चरितार्थ करता है। 

उन्होंने कहा कि वास्तव में परमपूज्य डा. भीमराव अंबेडकर के संवैधानिक व मानवतावादी आदर्शों को पूरा कर के देश के करोड़ों गरीबों, दलितों, पिछड़ों, उपेक्षितों आदि का हित, कल्याण व उत्थान करने वाली कोई भी पार्टी व सरकार नहीं है। सपा का तो पूरा इतिहास ही डा. अंबेडकर व बहुजन विरोधी रहा है। उन्होंने कहा कि सपा शासनकाल में बाबा साहेब डॉ. अंबेडकर के अनुयाइयों की घोर उपेक्षा हुई व उनपर अन्याय-अत्याचार होते रहे। महापुरुषों की स्मृति में बसपा सरकार द्वारा स्थापित नए जिले, विश्वविद्यालय, भव्य पार्क आदि के नाम भी जातिवादी द्वेष के कारण बदल दिए गए। क्या यही सपा का डा. अंबेडकर प्रेम है?

epaper