ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशसंतकबीरनगर के बीएसए गिरफ्तार, हाईकोर्ट के आदेश पर जारी हुआ था गैर जमानती वारंट; पढ़ें पूरा मामला

संतकबीरनगर के बीएसए गिरफ्तार, हाईकोर्ट के आदेश पर जारी हुआ था गैर जमानती वारंट; पढ़ें पूरा मामला

संतकबीरनगर के BSA अतुल कुमार तिवारी को सोमवार को खलीलाबाद कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। नियुक्ति प्रकरण में अवमानना याचिका पर HC इलाहाबाद के आदेश पर BSA के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी हुआ था।

संतकबीरनगर के बीएसए गिरफ्तार, हाईकोर्ट के आदेश पर जारी हुआ था गैर जमानती वारंट; पढ़ें पूरा मामला
Ajay Singhहिन्‍दुस्‍तान,संतकबीरनगरTue, 09 May 2023 07:02 AM
ऐप पर पढ़ें

BSA Arrested: यूपी के संतकबीरनगर के जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी अतुल कुमार तिवारी को सोमवार को खलीलाबाद कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। नियुक्ति प्रकरण में अवमानना याचिका पर हाईकोर्ट इलाहाबाद के आदेश पर बीएसए के विरुद्ध गैर जमानती वारंट जारी हुआ था। कलक्ट्रेट चौकी इंचार्ज राकेश कुमार की अगुवाई में पुलिस टीम ने दोपहर बाद बीएसए को अपनी कस्टडी में लेकर सीजेएम कोर्ट में पेश किया, जहां से उन्हें जमानत मिल गई।

मामला जिले के श्री रामनिवास राज लघु माध्यमिक विद्यालय गड़थौलिया एवं सरदार पटेल अवर माध्यमिक विद्यालय काली जगदीशपुर में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी की भर्ती का है। कोतवाल सर्वेश कुमार राय ने बताया कि प्रकरण में विद्यालय प्रबंधन ने हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की थी। हाईकोर्ट ने बीएसए संतकबीरनगर को आदेश दिया था कि आदेश की प्रमाणित प्रति के आधार पर दो सप्ताह में कर्मचारी की नियुक्ति के लिए विज्ञापन प्रकाशित कर कार्रवाई पूरी कराएं। आरोप है कि इसके बाद भी बीएसए ने कोई कार्रवाई नहीं की। प्रबंधतंत्र ने बीएसए के विरुद्ध अवमानना याचिका हाईकोर्ट में प्रस्तुत की। नोटिस मिलने पर भी बीएसए व्यक्तिगत रूप से अथवा उनका कोई प्रतिनिधि कोर्ट में उपस्थित नहीं हुआ और न ही कोई शपथ पत्र उनकी तरफ से प्रस्तुत किया गया। 

सीजेएम कोर्ट ने जारी किया था वारंट 
चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी की नियुक्ति के मामले में हाईकोर्ट के आदेश के बाद भी बीएसए अतुल कुमार तिवारी कोर्ट में पेश नहीं हुए थे। इस पर हाईकोर्ट ने सख्त रुख अपनाते हुए उनके विरुद्ध गैर जमानती वारंट जारी करने का आदेश दिया था।

हाईकोर्ट ने गिरफ्तारी का यह वारंट मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट संतकबीरनगर के माध्यम से तामील कराते हुए 22 मई को बीएसए की व्यक्तिगत रूप से न्यायालय में उपस्थिति सुनिश्चित करने का आदेश दिया था। सीजेएम कोर्ट ने वारंट जारी किया। कोतवाली पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर कोर्ट में प्रस्तुत किया। वहां से जमानत मिल गई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें