ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशभाइयों ने जालसाजी से बेच दी हक की प्रॉपर्टी, बहन ने अदालत में लगाई गुहार; दर्ज कराई एफआईआर 

भाइयों ने जालसाजी से बेच दी हक की प्रॉपर्टी, बहन ने अदालत में लगाई गुहार; दर्ज कराई एफआईआर 

पिता की संपत्ति में बेटियों को कानूनी हक तो है लेकिन अक्‍सर यह हक पाने के लिए उन्‍हें संघर्ष करना पड़ता है। गोरखपुर में 2 भाइयों ने कूटरचित दस्‍तावेजों से अविवाहित बहन के हिस्से की जमीन को बेच दिया।

भाइयों ने जालसाजी से बेच दी हक की प्रॉपर्टी, बहन ने अदालत में लगाई गुहार; दर्ज कराई एफआईआर 
Ajay Singhवरिष्ठ संवाददाता,गोरखपुरMon, 13 May 2024 01:40 PM
ऐप पर पढ़ें

Brothers sold sister's property fraudulently: पिता की संपत्ति में बेटियों को कानूनी हक तो है लेकिन अक्‍सर यह हक पाने के लिए उन्‍हें संघर्ष करना पड़ता है। यूपी के गोरखपुर में एक ऐसा ही मामला सामने आया है जहां कूटरचित दस्तावेज तैयार कर भाइयों ने अविवाहित बहन के हिस्से की जमीन को बेच दिया। कोर्ट के आदेश पर कैंट पुलिस दो भाइयों समेत जमीन खरीदने वाले चार लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी कर जमीन बेचने का केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

कोर्ट में दिए प्रार्थना पत्र में कोतवाली इलाके के छोटे काजीपुर, माली टोला निवासी सदफ खान ने बताया है कि वह अविवाहित हैं। उनकी मां सलमा जरीना के नाम पर पिता अशफाक अहमद खान ने वर्ष 1988 में खुटहन के पास सलेमपुर उर्फ मुगलपुर में 30 डिसमिल जमीन खरीदी। मां की वर्ष 2009 व पिता की वर्ष 2012 में मौत हो गई। उनके माता की चार संतानें हैं। एक बहन की शादी हो चुकी है। माता-पिता की मृत्यु के बाद जमीन के वारिस वह, उसके भाई मो. इमरान और मो. फैजान हुए। दोनों भाई लखनऊ के दौलतगंज हुसैनाबाद में रहते हैं।

आरोप है कि भाइयों ने कूटरचित कागजातों का प्रयोग कर अपना नाम चढ़वा लिया। बाद में वह दो बैनामा कर जमीन को शाहपुर इलाके के रहने वाले राजीव रंजन मिश्रा की पत्नी अन्नू मिश्रा के नाम कर दिया जिसमें राजीव रंजन मिश्रा गवाह बने। सीजेएम कोर्ट के आदेश पर कैंट पुलिस ने लखनऊ के दौलतगंज हुसैनाबाद निवासी फैजान अहमद खान, मोहम्मद अनीस, शाहपुर के बशारतपुर, एचएन सिंह चौराहा निवासी अन्नू मिश्रा और उनके पति राजीव रंजन के खिलाफ केस दर्ज किया है।