DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बुलंदशहर हिंसा: फौजी जीतू का भाई बोला- सीएम मदद करें, मेरे भाई को षड्यंत्र में फंसाया जा रहा है

Soldier Jeetu and his brother

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बुलंदशहर हिंसा (Bulandshahr Violence) में हुई इंस्पेक्टर सुबोध कुमार (Inspector Subodh Kumar) की हत्या में सबसे अहम माना जा रहा फौजी जीतू पुलिस के शिकंजे में आ गया है। जीतू को कश्मीर के कारगिल से गिरफ्तार किया गया है। इंस्पेक्टर सुबोध कुमार की हत्या में जीतू का नाम आने के बाद जीतू का भाई धर्मेंद्र मलिक ने कहा है कि जीतू निर्दोष है और उस फंसाया जा रहा है।

जीतू का भाई धर्मेंद्र मलिक भी एक फौजी है और वो इस वक्त पूणे में तैनात हैं। धर्मेंद्र मलिक ने कहा कि स्याना में हुई हिंसा में जीतू को एक षड्यंत्र के तहत फंसाया जा रहा है। इंस्पेक्टर सुबोध कुमार की हत्या में जीतू का कोई हाथ नहीं है इसका प्रूफ मेरे पास है और मैं साबित करके रहूंगा। धर्मेंद्र ने कहा कि जिस वक्त इंस्पेक्टर सुबोध कुमार की हत्या हुई थी उस वक्त जीतू घटनास्थल पर नहीं था। वीडियो में पुलिस जिसे जीतू बता रही है वो जीतू नहीं बल्की कोई और है। धर्मेंद्र ने आगे कहा कि मेरी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी से विनती है कि हमारे मदद करें, मेरे भाई जीतू को षड्यंत्र में फंसाया जा रहा है।

वहीं जितेंद्र मलिक (जीतू फौजी) की गिरफ्तारी को लेकर जनरल बिपिन रावत  (Bipin Rawat) से पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा कि अगर कोई सबूत होगा और पुलिस उन्हें संदिग्ध मानेगी तो हम उन्हें पुलिस के सामने पेश कर देंगे। हम पुलिस के साथ पूरा सहयोग करेंगे।

बुलंदशहर हिंसा:CM योगी के निर्देश पर SSP समेत 3 पुलिस अफसरों का तबादला

वहीं जीतू की मां रतनकौर समेत अन्य परिजन भी उसे निर्दोष बता रहे हैं। शुक्रवार को जीतू की मां रतनकौर ने कहा था कि घटना के वक्त जीतू मौके पर ही नहीं था। उन्होंने कहा कि अगर जीतू दोषी साबित हुआ तो वह खुद उसे सजा देंगी।

जानिये कौन है इंस्पेक्टर सुबोध की हत्या के शक में गिरफ्तार हुआ फौजी

वीडियो में नजर आया था जीतू
बवाल को लेकर 2.48 मिनट का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें एक युवक को इंस्पेक्टर की लाश के पास से कुछ उठाते हुए दिखाया गया है। इसी युवक पर इंस्पेक्टर को गोली मारने का भी संदेह अधिकारियों को है। इस युवक की शिनाख्त महाव गांव के जीतू फौजी के रूप में होने का दावा किया जा रहा है। उसके बारे में जानकारी करने पर पता चला कि वह कारिगल में तैनात है और हिंसा के बाद ही वह शाम को निकल गया था और अगले ही दिन उसने अपनी ड्यूटी ज्वाइन कर ली थी।

बुलंदशहर हिंसा: फौजी जीतू को लेकर जनरल बिपिन रावत ने दिया ये बयान

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Brother of accused army soldier jeetu said my brother is innocent he didnt killed inspector subodh kumar in bulandshahr violence