ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशबृजभूषण सिंह ने बुलडोजर नीति का किया विरोध, बोले-कोई खेत बेचकर बनवाए मकान और आप...

बृजभूषण सिंह ने बुलडोजर नीति का किया विरोध, बोले-कोई खेत बेचकर बनवाए मकान और आप...

अपने विवादित बयानों से हमेशा चर्चा में रहने वाले कैसरगंज से मौजूद सांसद और भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने एक बार फिर बुलडोजर नीति का विरोध किया।

Brij Bhushan Singh Interview: Kaiserganj Election पर बड़ा दावा | CM Yogi, Bulldozer पर क्या बोले?
Dinesh Rathourलाइव हिन्दुस्तान,गोंडाSat, 18 May 2024 07:48 PM
ऐप पर पढ़ें

अपने विवादित बयानों से हमेशा चर्चा में रहने वाले कैसरगंज से मौजूद सांसद और भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने एक बार फिर बुलडोजर नीति का विरोध किया। लाइव हिन्दुस्तान के संपादक प्रभाष झा को दिए इंटरव्यू में बृजभूषण शरण सिंह ने बुलडोजर कार्रवाई पर खुलकर बात की। उन्होंने कहा, कोई अधिकारी अगर नाराज हो गया तो कहता है कि तुम्हारा घर गिरवा देंगे। कोर्ट अगर कहता है तो मकान गिरवाइए। उन्होंने कहा, बुलडोजर कार्रवाई न्याय प्रक्रिया के तहत होनी चाहिए। बुलडोजर का दुरुपयोग हो रहा है। उन्होंने कहा, अगर अवैध तरीके से मकान बन रहा है तो कोई रोकने नहीं आता है। मकान बन रहा होता है तो भी कोई बोलता नहीं है। 10 साल बाद मकान को अवैध बताकर उसे गिरवा दिया जाता है। मेरा सुझाव है चाहे गांव रोड हो, चाहे एनएच हो। वहां स्पष्ट शब्दों में बोर्ड होना चाहिए कि कोई मकान बनवाए तो रोड से कितनी दूरी पर बनाए। कोई खून-पसीना बहाकर तो कोई खेत बेचकर मकान बनवाता है। कई तो लोन लेकर मकान बनवाते हैं और आप उसे गिरवा देते हैं। मैं इस तरह की बुलडोजर कार्रवाई का विरोध करता हूं। 

EXCLUSIVE: जीवन में कभी नहीं लड़ूंगा चुनाव; बृजभूषण शरण सिंह ने चुनावी अखाड़े से किया संन्यास का ऐलान

योगी आदित्यनाथ उम्र में हमसे छोटे, वो हमारे मित्र हैं : बृजभूषण

यूपी के मुख्यमंत्री के सवाल पर बृजभूषण शरण बोले-योगी आदित्यनाथ हमारे मुख्यमंत्री हैं। उनके गुरु जी जितना आदित्यनाथ जी को मानते थे उससे कम हमको नहीं मानते। मैं आदित्यनाथ जी से उम्र में बड़ा हूं। हम दोनों बचपन के दोस्त हैं। वो महाराज जी के घोषित शिष्य हैं। हम अघोषित शिष्य हैं। हम दोनों बचपन में खेले हैं। एक साथ स्वीमिंग और एक्सरसाइज भी किया है। वो हमारे मित्र हो सकते हैं। वो यूपी के मुख्यमंत्री हैं। उनके गुरु हमारे नेता थे। 

बेटे करण को टिकट मिलने पर क्या बोले?

बृजभूषण शरण सिंह ने अपने बेटे करण भूषण को बीजेपी का कैंडिडेट बनाने की बात पर भी अपना पक्ष रखा है। उन्होंने इसे एक तरीके से साजिश करार दिया है। बृजभूषण ने कहा, 'मैं करण भूषण को कुश्ती संघ के  अध्यक्ष का चुनाव लड़ाने  वाला था। उसे रोकने के लिए यह साजिश रची गई है।' छह बार के सांसद होने के बावजूद मंत्री न बनने के सवाल पर बृजभूषण शरण ने कहा, हिन्दुस्तान  में बहुत कम लोगों को वो सम्मान मिला है जो मुझे मिला है।  लेकिन शुरू से मेरे ऊपर बाहुबली होने का आरोप मढ़ दिया गया, जिसका मुझे नुकसान भी हुआ है। कांग्रेस ने मेरे खिलाफ 1996 में भी षड्यंत्र किया था, कल्पनाथ राय के साथ मुझे अरेस्ट किया गया तब मेरी पत्नी को चुनाव लड़ाना पड़ा और वो सांसद बनीं। एक बार फिर कांग्रेस का षड्यंत्र है, इस बार मेरा बेटा करन सांसद बनेगा। संयोग देखिए मैं भी 33 साल की उम्र में पहली बार सांसद बना था और करण की उम्र भी 33 साल ही है।