ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशपता चला ससुराल दूर है तो रोने लगी दुल्हन, रास्ते में शादी तोड़ लौटी अपने घर

पता चला ससुराल दूर है तो रोने लगी दुल्हन, रास्ते में शादी तोड़ लौटी अपने घर

एक अजीब मामला सामने आया है। शादी के बाद एक दुल्हन रास्ते से ही अपने घर लौट गई। उसका कहना था कि ससुराल बहुत दूर है और वह इतनी दूर नहीं जाना चाहती। वह अपने मां के आसपास रहना चाहती थी।

पता चला ससुराल दूर है तो रोने लगी दुल्हन, रास्ते में शादी तोड़ लौटी अपने घर
Ankit Ojhaएजेंसियां,वाराणसीSun, 19 Mar 2023 06:37 AM
ऐप पर पढ़ें

ससुराल तो बहुत दूर है, मुझे नहीं जाना है...कुछ इस तरह कहकर एक दुल्हन ने शादी के चंद घंटों बाद ही रिश्ता तोड़ दिया। वाराणसी की रहने वाली वैष्णवी की शादी रवि से तय हुई। घरवालों की मर्जी से ही पहले दोनों की कोर्ट मैरेज हुई और इसके बाद धूमधाम से रिति-रिवाज के साथ शादी हुई। इसके बाद दुल्हन की विदाई करवाई गई। वापसी के समय बारात कानपुर पहुंची थी कि दुल्हन का माथा ठनक गया। उसने 400 किलोमीटर का सफर तय कर लिया था। दुल्हन को पता चला कि उसकी ससुराल अभी 900 किलोमीटर दूर है तो वह शादी तोड़ने की बात पर अड़ गई। 

एक पुलिसकर्मी के मुताबिक कानपुर के महाराजपुर के पास जब लड़का पक्ष के लोग चाय-नाश्ता करने के लिए रुके तो लड़की रोते हुए पुलिस के पास पहुंच गई। वह इस जिद पर अड़ गई कि उसे अब आगे नहीं जाना है। उसने यह भी कहा कि वह इस शादी को मानने को तैयार नहीं है। ऐसे में पुलिस ने लड़की को वापस भेज दिया और दूल्हे को बेरंग लौटना पड़ गया। 

जानकारी के मुताबिक खर्च बचाने के लिए ही पहले रवि और वैष्णवी की वाराणसी कोर्ट में शादी हुई और फिर रीति-रिवाज भी निभाई गई। लड़के के पक्ष से ज्यादा लोग शादी में नहीं आए थे। वाराणसी से बीकानेर की सड़क मार्ग से दूरी करीब 1300 किलोमीटर है। वे लोग 7 घंटे में सरसौल पहुंच गए थे और 400 किमी की दूरी तय कर चुके थे। जब दूध माता पेट्रोल पंप के पास गाड़ी रुकी तो वैष्णवी वहां खड़ी पीआरवी वैन के पास जाकर रोने लगी । पहले लड़के वालों को शक हुआ कि कहीं लड़की को पुलिस पकड़कर तो नहीं ले जा रहे हैं। लेकिन बाद में पता चला कि वह खुद पुलिस से शिकायत कर रही है। 

दुल्हन ने पुलिस ने कहा कि पहले बताया गया था कि ये लोग प्रयागराज के रहने वाले हैं। लेकिन अब उसे बीकानेर ले जाया जा रहा है। उसने कहा कि वह सात घंटे के सफर में ही थक गई है और अब ससुराल नहीं जाना चाहती। उसने कहा कि वह अपनी मां से ज्यादा दूर नहीं जाना चाहती और शादी तोड़ना चाहती है। वहीं लड़के वालों ने पुलिस के सामने कोर्ट मैरेज के कागज भी पेश किए और कहा कि लड़की पक्ष को पूरी जानकारी थी कि वे बीकानेर के रहने वाले हैं। पुलिस ने जब लड़की की मां से बात की तो उसने भी कह दिया कि उन्हें इस बात की जानकारी नहीं थी कि लड़का बीकानेर का रहने वाला है। वह भी शादी तोड़ने की बात कहने लगीं। लड़की की मां ने यह भी बताया कि उनके पति नहीं हैं। इसपर पुलिस ने रास्ते से ही दुल्हन को लौटा दिया। पुलिस ने पहले तो दुल्हन को समझाया। लेकिन लड़की के अड़ जाने पर उसे वापस वाराणसी भेज दिया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें