ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेशपीएम किसान सम्मान निधि सत्यापन के नाम पर घूसखोरी, वीडियो वायरल होने पर लेखपाल निलंबित

पीएम किसान सम्मान निधि सत्यापन के नाम पर घूसखोरी, वीडियो वायरल होने पर लेखपाल निलंबित

पीएम किसान निधि के सत्यापन के नाम पर भी घूसखोरी हो रही है। किसानों के लिए चलाई गई सरकार की योजना पर सरकारी अफसर ही पलीता लगा रहे हैं। सोनभद्र में सत्यापन के नाम पर रिश्वत लेते वीडियो वायरल हुआ है।

पीएम किसान सम्मान निधि सत्यापन के नाम पर घूसखोरी, वीडियो वायरल होने पर लेखपाल निलंबित
Yogesh Yadavहिन्दुस्तान,(बभनी) सोनभद्रMon, 01 Aug 2022 03:41 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

पीएम किसान सम्मान निधि के सत्यापन के नाम पर भी घूसखोरी हो रही है। किसानों के लिए चलाई गई सरकार की योजना पर सरकारी अफसर ही पलीता लगा रहे हैं। सोनभद्र में दुद्धी तहसील क्षेत्र के विकास खण्ड बभनी के असनहर गाव में सत्यापन के नाम पर रिश्वत लेते वीडियो वायरल हुआ है। वीडियो सामने आने के बाद एसडीएम ने लेखपाल को निलंबित कर दिया है। इसके साथ ही मामले की जांच शुरू करा दी है।हिन्दुस्तान इस वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है। 

सम्मान निधि पाने वाले अपात्र लोगों की खोजबीन के लिए सत्यापन हो रहा है। बताया जाता है कि शुक्रवार को असनहर गांव के क्षेत्रीय लेखपाल गांव में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि का सत्यापन करने पहुंचे थे। वहां पीएम किसान निधि का सत्यापन करना था। लेखपाल गांव में घूमकर वसूली कर रहे थे। आजिज लोगों ने लेखपाल को एक जगह बैठा दिया और उनकी ओर से मांगे गए रिश्वत का पैसा वहीं देना शुरू कर दिया। 

इसी बीच चुपके से उनका वसूली करते हुए वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाल दिया गया। वायरल वीडियो में लेखपाल गांव के लोगों से लिए पैसे को बताते हुए कहते सुनाई दे रहे हैं कि रिटायर होने वाला हूं। इस क्षेत्र से जो रिटायर हो कर गया है वह सोना के तराजू से तौल कर गया है। हम भी सोना के तराजू से तौल कर जाएं। इसके साथ ही लोगों से पैसे लेते भी दिखाई दे रहा है। 

ग्रामीण गणेश, सुखदेव और बद्री ने बताया कि लेखपाल ने इस बार तो सीमा पार कर दी। पहले भी इस तरह से वह गांव में अवैध वसूली कर चुका है। ग्रामीणों ने लेखपाल के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।
 दुद्धी के उपजिलाधिकारी शैलेन्द्र कुमार मिश्र के अनुसार असनहर गांव में क्षेत्रीय लेखपाल का गांव के लोगों से रिश्वत लेते हुए वीडियो वायरल हुआ है। वायरल वीडियो की जांच तहसीलदार से करायी जा रही है। क्षेत्रीय लेखपाल अशोक गुप्ता को निलम्बित कर दिया है।

epaper