ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशयूपी के इस मेडिकल कॉलेज में दूर होगी शिक्षकों की कमी, निकली वैकेंसी; जानें डिटेल

यूपी के इस मेडिकल कॉलेज में दूर होगी शिक्षकों की कमी, निकली वैकेंसी; जानें डिटेल

बाबा राघव दास मेडिकल कॉलेज ने शिक्षकों के 74 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। यह भर्ती संविदा पर होगी। इसमें 13 प्रोफेसर, 22 एसोसिएट प्रोफेसर और 39 असिस्टेंट प्रोफेसर के पद शामिल हैं।

यूपी के इस मेडिकल कॉलेज में दूर होगी शिक्षकों की कमी, निकली वैकेंसी; जानें डिटेल
BRD medical college Gorakhpur
Ajay Singhवरिष्ठ संवाददाता,गोरखपुरSun, 23 Jun 2024 11:03 AM
ऐप पर पढ़ें

Appointments in BRD Medical College: बीआरडी मेडिकल कॉलेज में शिक्षकों की कमी दूर होगी। कॉलेज प्रशासन ने शिक्षकों के 74 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। यह भर्ती संविदा पर होगी। इसमें 13 प्रोफेसर, 22 एसोसिएट प्रोफेसर और 39 असिस्टेंट प्रोफेसर के पद शामिल हैं। यह सीधी भर्ती साक्षात्कार के आधार पर होगी। साक्षात्कार 26 को होगा। पदों में आरक्षण की विस्तृत सूचना कालेज की वेबसाइट पर जारी हो गई है।

बीआरडी मेडिकल कॉलेज में शिक्षकों की कमी को लेकर नेशनल मेडिकल कमिशन (एनएमसी) ने प्राचार्य डॉ. राम कुमार जायसवाल को नोटिस जारी किया था। एनएमसी ने प्राचार्य को जल्द से जल्द शिक्षकों की कमी दूर करने को कहा था। एनएमसी ने चेतावनी दी कि यदि कालेज में शिक्षकों की कमी दूर न हुई तो एमबीबीएस की 150 सीटों की मान्यता में कटौती कर दी जाएगी। इससे एमबीबीएस की सीटें कम हो जाएंगी। इतना ही नहीं प्राचार्य पर एक करोड़ रुपए तक का जुर्माना लगा दिया जाएगा।

एनएमसी के कड़े पत्र के बाद कॉलेज प्रशासन चरणबद्ध तरीके से शिक्षकों के रिक्त पदों की भर्ती में जुट गया है। दो हफ्ते पहले ही कॉलेज प्रशासन ने ट्यूटर, डेमोन्स्ट्रेटर और सीनियर रेजिडेंट के 22 पदों पर भर्ती की प्रक्रिया को पूरा किया है। अब कॉलेज ने शिक्षकों के 74 पदों को लेकर आवेदन आमंत्रित किया है।

इन विभागों में नहीं है प्रोफेसर 
एसपीएम, ब्लड बैंक, ट्रॉमा सेंटर(एनेस्थीसिया), जनरल सर्जरी, इमरजेंसी मेडिसिन, ईएनटी, माइक्रोबॉयोलॉजी, रेडियोलॉजी, फोरेंसिक मेडिसिन