ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशथाने में JDU नेता ने की आत्महत्या, एसओ सहित तीन पुलिसकर्मी हिरासत में

थाने में JDU नेता ने की आत्महत्या, एसओ सहित तीन पुलिसकर्मी हिरासत में

जदयू महादलित प्रकोष्ठ के नगरनौसा प्रखंड अध्यक्ष गणेश रविदास ने थाना हाजत में गुरुवार की रात कथित आत्महत्या कर ली थी। घटना से गुस्साए परिजनों व सैकड़ों ग्रामीणों ने शुक्रवार की सुबह नगरनौसा थाने को...

थाने में JDU नेता ने की आत्महत्या, एसओ सहित तीन पुलिसकर्मी हिरासत में
नगरनौसा (नालंदा)। निज संवाददाताFri, 12 Jul 2019 01:24 PM
ऐप पर पढ़ें

जदयू महादलित प्रकोष्ठ के नगरनौसा प्रखंड अध्यक्ष गणेश रविदास ने थाना हाजत में गुरुवार की रात कथित आत्महत्या कर ली थी। घटना से गुस्साए परिजनों व सैकड़ों ग्रामीणों ने शुक्रवार की सुबह नगरनौसा थाने को घेर लिया। नेशनल हाईवे 431 पर जाम कर दिया। इसी बीच किसी ने पुलिस पर पथराव भी कर दिया। थानाध्यक्ष कमलेश कुमार व इंस्पेक्टर शेर सिंह यादव के सिर फूट गये। मामला बढ़ता देख डीआईजी राजेश कुमार खुद मौके पर पहुंचे। उन्होंने लोगों की मांग और प्रथमदृष्ट्या दोषी पाते हुए थानाध्यक्ष समेत तीन लोगों को सस्पेंड कर दिया। तीनों को हिरासत में ले लिया गया है। 

इसके बाद काफी मान-मनौव्वल के बाद लोगों ने शव उठने दिया। पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल में शव लाया गया। लेकिन, सांसद आरसीपी सिंह को बुलाने व थानाध्यक्ष समेत अन्य पर हत्या की एफआईआर कराने की मांग पर अड़े लोग लाश उठाने नहीं दे रहे हैं।

क्या है मामला

सैदपुरा गांव निवासी एवं जदयू महादलित प्रकोष्ठ के प्रखंड अध्यक्ष गणेश  रविदास को लड़की के अपहरण मामले में पूछताछ के लिए थाने लाया गया था। उन्होंने गुरुवार की रात में शौच के  बहाने हाजत के बगल वाले कमरे के निकट बने शौचालय में गये और खिड़की से फंदा  लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस सूत्रों ने बताया कि जदयू नेता पुलिस की कार्रवाई से काफी डरा हुए थे, क्योंकि पुलिस द्वारा गणेश रविदास को जेल भेजने की धमकी दी जा रही थी।

मृतक के सिर पर गहरे जख्म के निशान भी पाये गये हैं। पुलिस आत्महत्या के कारणों का पता लगा रही है। शव पोस्टमार्टम के लिए बिहारशरीफ सदर अस्पताल भेज दिया गया है। वहीं दूसरी ओर, परिजनों का आरोप है कि थर्ड डग्रिी टॉर्चर के कारण ही गणेश रविदास की मौत हुई है। थानाध्यक्ष समेत अन्य दोषियों पर हत्या का मामला चलाते हुए नौकरी से बर्खास्त किया जाये।

ये हुए सस्पेंड 

- कमलेश कुमार - उप निरीक्षक, थानाध्यक्ष
- बलिंद्र राय, एएसआई
- संजय पासवान, चौकीदार

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें