ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशवर्ल्ड कप में जीत से पहले से गेदबाज मोहम्मद शमी को सौगातें, अब जयंत चौधरी ने खोला खजाना

वर्ल्ड कप में जीत से पहले से गेदबाज मोहम्मद शमी को सौगातें, अब जयंत चौधरी ने खोला खजाना

भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के गांव में मिनी स्टेडियम और ओपेन जिम खोलने का ऐलान हो चुका है। सरकार की तरफ से इसे बनाया जा रहा है। इस बीच जयंत चौधरी ने भी सांसद निधि देने का ऐलान किया है।

वर्ल्ड कप में जीत से पहले से गेदबाज मोहम्मद शमी को सौगातें, अब जयंत चौधरी ने खोला खजाना
Yogesh Yadavलाइव हिन्दुस्तान,अमरोहाSun, 19 Nov 2023 03:38 PM
ऐप पर पढ़ें

क्रिकेट वर्ल्ड कप के सेमीफाइन में घातक गेंदबाजी करने वाले बॉलर मोहम्मद शमी को अब रालोद प्रमुख जयंत चौधरी की तरफ से सौगात मिली है। योगी सरकार की तरफ से शमी के गांव में स्टेडियम बनवाने की तैयारी पहले ही हो चुकी है। अब रालोद प्रमुख और सांसद जयंत चौधरी ने शमी के गांव में खेल सुविधाओं के लिए सांसद निधि से राशि देने की पेशकश की है। 

राष्ट्रीय लोकदल (RLD) के नेता जयंत सिंह ने इस संबंध में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा कि मैं गांव सहसपुर अलीनगर में खेल सुविधाओं के निर्माण में सहायता के लिए अपनी सांसद निधि प्रदान करने का इच्छुक हूं। इसी के साथ उन्होंने मोहम्मद शमी को भी टैग किया है।

मोहम्मद शमी ने बुधवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ हुए विश्व कप सेमीफाइनल मैच में 7 विकेट लेकर भारत को शानदार जीत दिलाई थी। इसी मैच में वह वनडे क्रिकेट में चौथी बार पांच विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए थे। इसके अलावा उनके नाम एक और शानदार रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। वर्ल्ड कप 2023 में सबसे ज्यादा विकेट भी उनके नाम आ गया है। 

अब सभी की नजरें फाइनल पर हैं। आज तक से बातचीत में मोहम्मद शमी के भाई हसीब अहमद और मां अंजुम आरा ने कहा कि आज का मुकाबला बेहद महत्वपूर्ण है। हम दुआ करते हैं कि आज भारत शानदार तरीके से जीत हासिल करे। शमी की मां ने कहा कि मैं टीवी पर बेटे का पूरा मैच देखती हूं। मुझे बहुत अच्छा लग रहा है कि मेरा बेटा देश के लिए खेल रहा है।

क्रिकेटर मोहम्मद शमी के गांव में मिनी स्टेडियम बनाने की तैयारी है। अमरोहा के CDO अश्वनी कुमार मिश्रा ने इस संबंध में मीडिया से कहा कि 5 सितंबर 2023 को हमें मुख्य सचिव का पत्र मिला था, जिसमें लिखा था कि जल्द जमीन का चयन करके प्रस्ताव भेजे जाएं। हमें मोहम्मद शमी के गांव सहसपुर से भी प्रस्ताव मिला, जिसे आगे भेजा जा रहा है।

आज भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल मुकाबला हो रहा है। यह मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में हो रहा है। विश्व कप मुकाबले को लेकर हर तरफ उत्साह का माहौल है। भारतीय क्रिकेट टीम के गेंदबाज मोहम्मद शमी के गांव में भी लोग उत्साहित हैं। उनका कहना है कि आज भारत बड़े अंतर से विश्व कप जीतेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें