ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशयोगी जी की सरकार में दंगे और दंगाई दोनों बंद, गाजीपुर में सपा-कांग्रेस पर पीएम मोदी का बड़ा हमला

योगी जी की सरकार में दंगे और दंगाई दोनों बंद, गाजीपुर में सपा-कांग्रेस पर पीएम मोदी का बड़ा हमला

पीएम मोदी ने सपा पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, पहले की सरकारों में दंगाई खुलेआम घूमते थे, योगी सरकार आने के बाद दंगे और दंगाई दोनों बंद हो गए। पीएम ने कहा, हमारी सरकार हर गरीब को मुफ्त राशन दे रहे।

योगी जी की सरकार में दंगे और दंगाई दोनों बंद, गाजीपुर में सपा-कांग्रेस पर पीएम मोदी का बड़ा हमला
Dinesh Rathourलाइव हिन्दुस्तान,गाजीपुरSat, 25 May 2024 05:37 PM
ऐप पर पढ़ें

गाजीपुर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, मैं आपका आशीर्वाद लेने आया हूं। गाजीपुर कह रहा है फिर एक बार मोदी सरकार। इंडिया गठबंधन पर हमला बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा, आजादी के बाद कांग्रेस ने कसम खा ली थी कि इस क्षेत्र का विकास नहीं करेगी। यहां के लोग गरीबी में घुट-घुटकर जीने को मजबूर रहे। पटेल आयोग की रिपोर्ट का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा, यहां कि तकलीफ को सबसे पहले हमारे गहमरी बाबू ने उठाया था। उन्होंने संसद में नेहरू जी को यहां की स्थिति बताई और आंख में आंसू के साथ बाबू जी ने बताया कि कैसे यहां के लोग जानवरों के गोबर से गेहूं बीनकर खाते थे। लेकिन कांग्रेस पार्टी ने राजनीतिक मौके तलाशे और सियासी ड्रामे किए। कांग्रेस ने लोगों की आंख में धूल झोंकने के लिए पटेल आयोग बनाया। रिपोर्ट आई फिर फाइल धूल फांकने के लिए छोड़ दी गई। पीएम मोदी ने सपा पर निशाना साधा। 

आरटीआई मैदान में भाजपा प्रत्याशी पारस नाथ राय के समर्थन में जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी विपक्ष पर करारा प्रहार किया। उन्होंने कहा, पहले की सरकारों में दंगाई खुलेआम घूमते थे, योगी सरकार आने के बाद दंगे और दंगाई दोनों बंद हो गए। पीएम मोदी ने कहा, हमारी सरकार हर गरीब को मुफ्त राशन दे रही है। कोरोना के इतने बड़े संकट में भी सरकार ने गरीब को भूखे नहीं सोने दिया। गरीब के घर का चूल्हा बुझने नहीं दिया। आज गरीब को परेशान न उठानी पड़े इसके लिए मुफ्त राशन की योजना पर आज मोदी लाखों-करोड़ों रुपये खर्च कर रहा है। इंडिया गठबंधन वालों को कभी भी आपकी परवाह नहीं होगी। इंडिया गठबंधन की कई बार सरकारें आईं और चली गईं लेकिन गाजीपुर का पुल नहीं बना। मोदी को जब आपने सेवा का अवसर दिया तो पुल बना। पीएम ने कहा, काम लटकाने और हक मारने में कांग्रेस को महारथ हासिल है। इन लोगों ने हमारे सेना के वीर जवानों को वन रैंक वन पेंशन तक नहीं मिलने दी। कांग्रेस ने हमारे सेना के जवानों के साथ उनकी तपस्या का मखौल उड़ाया। 

वन पेंशन लागू करने की मैंन हरियाणा की रैली में की थी घोषणा

पीएम मोदी ने कहा, 2013 में भाजपा ने मुझे प्रधानमंत्री पद के रूप में उम्मीदवार के रूप में घोषित किया। हरियाणा की रैली में मैंने कहा था कि मैं वन रैंक वन पेंशन लागू करूंगा। ये सुनकर कांग्रेस वाले घबरा गए। प्रधानमंत्री बनने के बाद पता चला कि कांग्रेस ने सेना के जवानों के साथ गद्दारी की थी। प्रधानमंत्री बनने के बाद मैंने तुरंत वन रैंक वन पेंशन लागू की। पूर्व सैनिकों के खाते में अब तक सवा लाख करोड़ रुपया जमा करा दिए गए। कांग्रेस ने तो 500 करोड़ का ड्रामा करके पूर्व सैनिकों का अपमान किया था। पीएम मोदी ने आगे कहा, परिवारवादी पार्टियों के नेता अपने परिवार के लिए महल पर महल बनाते चलते गए, लेकिन गांव-गरीब किसान, मजदूर, दलित वंचित जीवन की छोटी-छोटी चीजों के लिए जूझते रहे। मोदी ने जो काम किए उनसे गरीब का जीवन बदला। 10 साल में 25 करोड़ लोग गरीबी से बाहर निकले हैं। मैंने गरीबी देखी है। मैं गरीबों के बीच पला बढ़ा हूं। इसलिए गरीबों की पीड़ा हमे पता है। इसके बाद मैंने तय किया किया गरीब को बीमारी में इलाज की जम्मिेदारी मोदी उठाएगा। गाजीपुर की जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने नई गारंटी बताई। पीएम मोदी ने कहा, आपके परिवार में जो 70 साल से आयु के बुजुर्ग हैं। उनके लिए बीमारी में इलाज की जिम्मेदारी मोदी उठाएगा। 

सपा सरकार में लालबत्ती में घूमते थे माफिया

सपा पर हमला करते हुए पीएम मोदी ने कहा, सपा के दौर में यूपी का हाल माफिया लाल बत्ती में घूमते थे। खुली जीप में कानून को चेतावनी देते थे। विरोधियों को खुलेआम गोलियों से भून दिया जाता था। दंगों को यूपी की पहचान बना दिया गया था। सपा की सरकार में हर महीने दो से तीन बड़े दंगे होते थे। इसका नुकसान गरीबों, दुकानदारों और कारोबारियों को होता था। योगी जी की सरकार में दंगे भी बंद और दंगाई भी बंद। पीएम मोदी ने आगे कहा, वोट और सत्ता के लिए सपा-कांग्रेस वाले कुछ भी कर सकते हैं। अखिलेश पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा, सपा के शहजादे कहते थे कि सपा सरकार आई तो माफियाी को रोकेंगे। सच तो ये है कि सपा ने माफियाओं को पाला-पोसा और उन्हें ही टिकट दिया। पीएम ने कहा, जो अपनी बात पर कायम नहीं रह सकता वह आपकी लड़ाईकभी नहीं लड़ सकता। ये लोग सत्ता के लिए कुछ भी कर सकते हैं।