ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशIRCTC पर ट्रेनों की बुकिंग बंद, 3 मई तक यात्री ट्रेनें नहीं चलेंगी

IRCTC पर ट्रेनों की बुकिंग बंद, 3 मई तक यात्री ट्रेनें नहीं चलेंगी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन के  तुरंत बाद रेलवे बोर्ड ने 3 मई तक ट्रेने नहीं चलाने का फैसला ले लिया। यह भी तय किया कि अगले आदेश तक कोई रिजर्वेशन नहीं किया जाएगा। सभी जीएम को आदेश तत्काल...

IRCTC पर ट्रेनों की बुकिंग बंद, 3 मई तक यात्री ट्रेनें नहीं चलेंगी
वरिष्ठ संवाददाता,कानपुर Tue, 14 Apr 2020 12:41 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन के  तुरंत बाद रेलवे बोर्ड ने 3 मई तक ट्रेने नहीं चलाने का फैसला ले लिया। यह भी तय किया कि अगले आदेश तक कोई रिजर्वेशन नहीं किया जाएगा। सभी जीएम को आदेश तत्काल लागू करने के आदेश दिए गए हैं। रेलवे बोर्ड के संयुक्त निदेशक एपी सिंह ने रेलवे जोन महाप्रबंधकों को जारी आदेश में कहा है कि अगले आदेश तक कोई रिजर्वेशन न कराएं। रिजर्वेशन सिस्टम को ही बंद रखा जाए। जिन यात्रियों ने आनलाइन रिजर्वेशन कराया है उन्हें आनलाइन ही रिफंड कर दिया जाएगा। इस बीच पार्सल ट्रेने चलती रहेंगी। यह निर्णय पब्लिक सेफ्टी को देखते हुए लिया गया है।

तेजस और महाकाल 3 तक निरस्त
रेल टूरिज्म एंड कैटरिंग कारपोरेशन (आईआरसीटीसी)  की लखनऊ से दिल्ली के बीच चलने वाली तेजस एक्सप्रेस और वाराणसी से उज्जैन के बीच चलने वाली महाकाल एक्सप्रेस तीन मई तक निरस्त रहेंगी। अभी तक यह ट्रेनें 30 अप्रैल तक निरस्त थीं। आईआरसीटीसी के क्षेत्रीय प्रबंधक अश्वनी श्रीवास्तव ने बताया कि अग्रिम बुकिंग पर फैसला दो-चार दिन के बाद लिया जाएगा। टिकट बुक करा चुके लोगों का पैसा वापस किया जा रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें