ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशएसएनके ग्रुप पर छापा: गुमनाम रीयल इस्टेट कंपनी से जुड़ा अभिनेता शाहरुख खान की पत्नी गौरी का नाम 

एसएनके ग्रुप पर छापा: गुमनाम रीयल इस्टेट कंपनी से जुड़ा अभिनेता शाहरुख खान की पत्नी गौरी का नाम 

एसएनके पान मसाला समूह पर छापेमारी में भारी भरकम रीयल इस्टेट कंपनी एसीई डेवलपर्स में भी हिस्सेदारी मिली है। आरओसी कानपुर में पंजीकृत इस कंपनी से शाहरुख खान की पत्नी गौरी खान भी जुड़ी हैं। प्रधान...

एसएनके ग्रुप पर छापा: गुमनाम रीयल इस्टेट कंपनी से जुड़ा अभिनेता शाहरुख खान की पत्नी गौरी का नाम 
कानपुर, प्रमुख संवाददाताSat, 31 Jul 2021 08:17 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

एसएनके पान मसाला समूह पर छापेमारी में भारी भरकम रीयल इस्टेट कंपनी एसीई डेवलपर्स में भी हिस्सेदारी मिली है। आरओसी कानपुर में पंजीकृत इस कंपनी से शाहरुख खान की पत्नी गौरी खान भी जुड़ी हैं। प्रधान आयकर निदेशक जांच कानपुर के निर्देश पर एसएनके पान मसाला समूह के 31 परिसरों पर छापे मारे गए थे। छापों की कार्यवाही चौथे दिन भी जारी रही। कानपुर, दिल्ली, नोएडा और कोलकाता में आयकर अफसरों को सीक्रेट लॉकरों में संपत्तियों के दस्तावेज मिले हैं। जांच के दौरान पाया गया कि एसीई इंफ्रासिटी डेवलपर्स में भी कुरेले बंधुओं ने अच्छा खासा निवेश किया है। एसीई 29 अगस्त 2012 को आरओसी कानपुर में पंजीकृत हुई थी। उस समय कंपनी की शेयर कैपिटल 72 करोड़ रुपये थी।

ये कंपनी न केवल संपत्तियां बेचती है बल्कि खरीदने के साथ-साथ किराये और संचालन भी करती है। इसका रजिस्टर्ड आफिस नोएडा में है। इस रीयल इस्टेट कंपनी के लगभग 17 प्रोजेक्ट एनसीआर में चल रहे हैं। इसमें से 11 व्यवसायिक और 6 आवासीय प्रोजेक्ट हैं। इस कंपनी से शाहरुख की पत्नी गौरी खान भी जुड़ी हैं। गौरी खान इंटीरियर डिजायनर और डेकोरेटर हैं। वह करीब तीन साल पहले कंपनी के साथ जुड़ी थीं और इंटीरियर व डिजायनिंग की जिम्मेदारी उनके पास है। इस बीच जांच के दौरान बड़ी संख्या में विभाग को कैश हैंडलर्स की भूमिका मिली है। अभी तक कैश हैंडलर्स का नेटवर्क कानपुर, दिल्ली और नोएडा के बीच मुख्य रूप से पाया गया है।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें