ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशकृषि कानून के विरोध में 16 को सरकार का पुतला जलाएगी भाकियू, 18 अक्टूबर को होगा रेल रोको आंदोलन

कृषि कानून के विरोध में 16 को सरकार का पुतला जलाएगी भाकियू, 18 अक्टूबर को होगा रेल रोको आंदोलन

तीनों कृषि कानूनों का विरोध कर रहे संयुक्त किसान मोर्चा में शामिल भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ता एसकेएम के आह्वान पर 16 अक्टूबर को सरकार का पुतला दहन कर तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग...

कृषि कानून के विरोध में 16 को सरकार का पुतला जलाएगी भाकियू, 18 अक्टूबर को होगा रेल रोको आंदोलन
वरिष्ठ संवाददाता,मुजफ्फरनगरFri, 15 Oct 2021 05:14 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

तीनों कृषि कानूनों का विरोध कर रहे संयुक्त किसान मोर्चा में शामिल भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ता एसकेएम के आह्वान पर 16 अक्टूबर को सरकार का पुतला दहन कर तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग करेंगे। वहीं संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर भाकियू कार्यकर्ताओं द्वारा 18 अक्टूबर को रेल भी रोकी जाएगी। 

भाकियू के निवर्तमान जिलाध्यक्ष धीरज लाटियान ने कहा कि तीनों कानून वापस होने तक आंदोलन जारी रहेगा। भारतीय किसान यूनियन के कार्यालय प्रभारी धर्मेंद्र मलिक ने बताया कि संयुक्त किसान मोर्चा ने दशहरा पर्व के चलते पुतला दहन कार्यक्रम 15 अक्टूबर के स्थान पर 16 अक्टूबर को कर दिया है। 

उन्होंने बताया कि जनपदों में ब्लॉक स्तर पर भारत सरकार का पुतला दहन किया जाएगा। भाकियू के निवर्तमान जिलाध्यक्ष धीरज लाटियान ने बताया कि पुतला दहन का कार्यक्रम प्रत्येक ब्लॉक में आयोजित होगा। भाकियू कार्यकर्ता संयुक्त किसान मोर्चा के आहवान पर पुतला दहन करेंगे। 

उन्होंने बताया कि 18 अक्टूबर को रेल रोको कार्यक्रम में संयुक्त किसान मोर्चा के आहवान पर रेल रोकी जाएगी। इसके लिए कार्यकर्ताओं को निर्देशित कर दिया गया है।  उन्होंने कहा कि केंद्र की सरकार जब तक तीनों कानूनों को रद्द नहीं करती या वापस नहीं लेती तब तक किसानों का आंदोलन लगातार जारी रहेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें