DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

UP हर विधानसभा में नियुक्त होंगे विस्तारक : डॉ. महेंद्र नाथ, VIDEO

 झांसी सर्किट हाउस में गुरुवार को पत्रकारों से चर्चा करते प्रदेश अध्यक्ष डॉ. महेंद्रनाथ पाण्डेय।

ओरछा में भाजपा की दो दिवसीय विस्तारक कार्य समीक्षा योजना बैठक के समापन पर पहुंचे पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. महेंद्रनाथ पांडेय ने कहा कि अब हर विधानसभा क्षेत्र में विस्तारक की नियुक्ति होगी। उन्होंने बुन्देलखण्ड में बारिश और ओलावृष्टि से फसलों के नुकसान पर कहा कि किसानों को सरकार से मदद दिलाई जाएगी। भाजपा की चल रही दो दिवसीय विस्तारक कार्य समीक्षा योजना बैठक का गुरुवार समापन हो गया है। 
इससे पहले पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने राम मंदिर निर्माण का समर्थन करते हुए हाल में मौलाना सलमान हुसैन नदवी पर लगे आरोपों पर कहा कि भगवान राम देश के करोड़ों हिन्दुओं के आस्था के प्रतीक है। भाजपा राम मंदिर निर्माण का समर्थन करती है।

डॉ. पांडेय ने कहा कि प्रदेश में बेहतर कार्ययोजना के साथ अच्छी कानून व्यवस्था, पारदर्शी उद्योगनीति व पूर्ण सहयोग से चल रही प्रशासनिक व्यवस्था में मील का पत्थर साबित हुई है। डॉ. पाण्डेय ने कहा हर विधानसभा क्षेत्र के लिए पूर्णकालिक विस्तारक नियुक्त किए जाएंगे। वर्तमान में दो विधानसभा के लिए एक विस्तारक है। 213 विस्तारकों में 173 शामिल होकर प्रशिक्षण ले रहे हैं। लोकसभा एवं विधानसभा चुनाव में मिले जनसमर्थन पर बुन्देलखण्ड की जनता का आभार जताते हुए उन्होंने कहा कि प्रदेश को एक बेहतर सरकार मिली है, जो किसान, गरीबों, युवाओं के हित में कार्य कर रही है और प्रदेश में अच्छी कानून व्यवस्था के साथ प्रशासनिक कार्य हो रहे हैं। 
राम मंदिर मुद्दे पर शांतिपूर्ण हल के लिए श्रीश्री रविशंकर पर ऑल इण्डिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड से निकाले गए मौलाना सलमान हुसैन नदवी के आरोप पर बोले कि इस पर कोई टिप्पणी नहीं करूंगा। भगवान राम देश के ही नहीं, बल्कि विदेशों में भी आस्था के प्रतीक है। उन्होंने राम मंदिर निर्माण का समर्थन करते हुए कहा, न्यायालय के आदेश पर आपसी सहमति से हल निकाला जा रहा है, नहीं तो भाजपा न्यायालय के फैसले के इंतजार में है। भाजपा कार्यकर्ताओं की उपेक्षा पर बोले कि सपा एवं बसपा पदाधिकारी सरकार का इस्तेमाल करते हैं, भाजपा कार्यकर्ता निष्ठावान है और स्वार्थ के लिए सरकार का इस्तेमाल नहीं करते हैं। बोले, पूर्व की प्रदेश सरकार ने केन्द्र की सहायता लेने से इनकार कर दिया था, लेकिन अब प्रदेश व केन्द्र में पूरे समन्वय के साथ विकास परक योजनाओं पर ध्यान केंद्रित किए हैं। इस मौके पर भाजपा जिलाध्यक्ष संजय दुबे, महानगर अध्यक्ष प्रदीप सरावगी व मानवेन्द्र सिंह समेत अन्य भाजपा नेता मौजूद रहे। 
यशवंत सिन्हा नहीं हैं वरिष्ठ नेता 
भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने यशवंत सिन्हा को भाजपा का वरिष्ठ नेता मानने से ही इनकार कर दिया। सांसद शत्रुघन सिन्हा के लगातार भाजपा पर हमले की बात पर कुछ भी बोलने से मना कर दिया।
बुन्देले खुद को उपेक्षित न समझें
उरई। झांसी जाते समय भाजपा प्रदेश अध्यक्ष उरई में भी रुके। यहां कार्यकर्ताओं से मिले और मीडिया से रूबरू हुए। कहा, बुंदेलखंड में विकास के नए आयाम स्थापित किए जाएंगे। बुंदेले खुद को उपेक्षित न समझे। पार्टी बुन्देलखण्ड को लेकर चिंतित है। इस दौरान उन्होंने सरकार के विकास कार्यो का जिक्र किया। निकाय चुनाव में पार्टी से बगावत करने वालों पर कार्रवाई के सवाल पर वह कुछ नहीं बोले। इस पर मौजूद पार्टी नेताओं ने राहत की सांस ली। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:BJP will appointed Expander in every assembly