ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशबृजभूषण, वरुण, संघमित्रा समेत यूपी के इन सांसदों की बढ़ी बेचैनी, पहली लिस्ट में नहीं मिला बीजेपी से टिकट

बृजभूषण, वरुण, संघमित्रा समेत यूपी के इन सांसदों की बढ़ी बेचैनी, पहली लिस्ट में नहीं मिला बीजेपी से टिकट

BJP UP Lok Sabha List: बृजभूषण, वरुण, संघमित्रा समेत यूपी के इन सांसदों की बेचैनी बढ़ गई है। बीजेपी की पहली लिस्ट में इन सांसदों का नाम नहीं है।

बृजभूषण, वरुण, संघमित्रा समेत यूपी के इन सांसदों की बढ़ी बेचैनी, पहली लिस्ट में नहीं मिला बीजेपी से टिकट
Deep Pandeyलाइव हिन्दुस्तान,लखनऊSun, 03 Mar 2024 09:37 AM
ऐप पर पढ़ें

भाजपा (BJP) ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए पहली सूची जारी कर दी है। बीजेपी की पहली लिस्ट में यूपी की 51 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम घोषित कर दिए गए हैं। यूपी में कुल 80 सीटें में 29 सीटों पर अभी प्रत्याशियों के नामों पर इंतजार है। जिन 29 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम नहीं आए हैं उनमें कई चर्चित सांसदों के नाम हैं। जिन सीटों पर प्रत्याशियों के नामों फैसला अभी बाकी है उनमें कैसरगंज से बृजभूषण शरण सिंह, बदायूं से संघमित्रा मौर्य, देवरिया से रमापति राम त्रिपाठी, गाजियाबाद से सांसद और पूर्व आर्मी चीफ वीके सिंह, सुल्तानपुर से मेनका गांधी, पीलीभीत से वरुण गांधी के नाम शामिल हैं। ऐसे में इन चर्चित सांसदों का नाम पहली लिस्ट में नहीं होने पर बेचैनी बढ़ गई। वहीं सियासी गलियारों में अटकलें भी जारी है।

भाजपा ने सर्वाधिक 80 सीटों वाले उत्तर प्रदेश के 51 लोकसभा सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान हुआ। इस पहली सूची में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह सहित यूपी कोटे के 10 केंद्रीय मंत्रियों को फिर उतारा गया है। वहीं कोई जोखिम न उठाते हुए 51 में से 47 पुराने चेहरे रिपीट किए हैं, जिनमें 44 मौजूदा सांसद शामिल हैं।

पहली लिस्ट इनका नाम नहीं

यूपी की जिन चर्चित सीटों पर अभी नाम का ऐलान नहीं हुआ या कहे कि होल्ड पर है उनमें कैसरगंज के बाहुबली सांसद बृजभूषण शरण सिंह भी हैं। महिला पहलवानों के आंदोलन के चलते बृजभूषण भी खासे विवादों में रहे हैं। अटकलें हैं कि है कि पार्टी उस सीट से उनकी पत्नी को उतार दे। पूर्व केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार की बरेली सीट अभी फंसी है। इस तरह पूर्व केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी और उनके सांसद पुत्र वरुण गांधी की सीटों को पहली सूची में जगह नहीं मिली। दोनों सीटों को फिलहाल होल्ड किया गया है। मेनका सुल्तानपुर और वरुण पीलीभीत से सांसद हैं। इसे सीधे नेतृत्व की नाराजगी से जोड़कर देखा जा रहा है। इसके अलावा इलाहाबाद से रीता बहुगुणा जोशी को भी पहली सूची में जगह नहीं मिली है। रीता बहुगुणा के पुत्र विधानसभा चुनाव में टिकट न मिलने पर सपा में शामिल हो गए थे। वहीं बदायूं सांसद संघमित्रा मौर्य का भी नाम पहली लिस्ट में नहीं है। इसी तरह भाजपा के पुराने दिग्गज नेता  और देवरिया सांसद रमापति राम त्रिपाठी का नाम भी मिसिंग है। गाजियाबाद से सांसद और पूर्व आर्मी चीफ वी के सिंह की भी सीट अभी तक फाइनल नहीं हुई है।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें