DA Image
Sunday, December 5, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेशयोगी सरकार ने यूपी के 86 लाख किसानों का माफ किया 36 हजार करोड़ का ऋण! जानिए और क्या बोले प्रदेश अध्यक्ष

योगी सरकार ने यूपी के 86 लाख किसानों का माफ किया 36 हजार करोड़ का ऋण! जानिए और क्या बोले प्रदेश अध्यक्ष

लखनऊ। प्रमुख संवाददाताDinesh Rathour
Sun, 14 Nov 2021 09:49 PM
योगी सरकार ने यूपी के 86 लाख किसानों का माफ किया 36 हजार करोड़ का ऋण! जानिए और क्या बोले प्रदेश अध्यक्ष

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने भाजपा किसान मोर्चा की बैठक में कहा कि किसानों के लिए सरकार ने साढ़े चार साल में कई काम किए हैं। किसान मोर्चा के कार्यकर्ता राज्य के हर किसान तक अपनी बात पहुंचाएं। उन्हें किसानों के हित में उठाए गए कदमों की जानकारी दें। रविवार को प्रदेश भाजपा मुख्यालय में आयोजित मोर्चा की बैठक में स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि यूपी सरकार द्वारा 86 लाख किसानों के 36 हजार करोड़ रुपये ऋण माफ किए गए हैं। एमएसपी में दोगुना तक वृद्धि की गई है।

कृषि निवेशों पर 2151.30 करोड़ रुपये अनुदान राशि किसानों के खाते में भेजी गई है। रमाला, पिपराइच, मुंडेरवा चीनीं मिलों सहित 20 चीनीं मिलों का आधुनिकीकरण एवं विस्तार किया गया हैं। 12 अन्य सिंचाई परियोजनाएं पूरी होने के कगार पर हैं। किसान मोर्चा ने पिछले चार माह में ग्राम किसान चौपाल व किसान सम्मेलन सहित दर्जनों कार्यक्रम किए। मोर्चा द्वारा लगातार मेहनत कर 2022 में भाजपा की पूर्ण बहुमत की सरकार बनानी है। मोर्चा के राष्ट्रीय महामंत्री व मोर्चा के प्रदेश प्रभारी बाबू भाई जेबलीया प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में हुए विकास कार्यों को मोर्चा कार्यकर्ता जनजन तक पहुंचाएं। 

16 से 30 नवंबर तक मोर्चा की प्रदेश में ट्रैक्टर रैली

मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष कामेश्वर सिंह ने कहा कि 11 से 20 नवंबर तक चल रहे सदस्यता अभियान में किसान मोर्चा को पूरे प्रदेश में 10 लाख सदस्य बनाने हैं। 16 से 30 नवंबर तक ट्रैक्टर रैली पूरे प्रदेश में होनी है। जनवरी में किसान मोर्चा को पूरे प्रदेश में गांव चलो अभियान का कार्यक्रम होना है। संचालन मोर्चा के प्रदेश महामंत्री घनश्याम पटेल ने किया। मोर्चा के सह-प्रभारी कुलवंत राना, ललिता कुशवाहा, जवाहर सिंह बेढम, मोर्चा के राष्ट्रीय सोशल मीडिया प्रभारी राजेन्द्र भारद्वाज, मोर्चा के प्रदेश महामंत्री रामबाबू द्विवेदी, सत्येन्द्र तुगाना, मोर्चा के प्रदेश मीडिया प्रभारी अतुल सिंह आदि उपस्थित थे। 

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें