ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश2019 में हारी सीटें जीतने के लिए BJP का मेगाप्‍लान, आज गाजीपुर से करेगी मिशन-24 का शंखनाद

2019 में हारी सीटें जीतने के लिए BJP का मेगाप्‍लान, आज गाजीपुर से करेगी मिशन-24 का शंखनाद

यूपी में हारी हुई सीटों पर मजबूती बढ़ाने के लिए पार्टी पूरा दमखम लगाएगी। गाजीपुर में लोकसभा चुनाव 2019 और विधानसभा चुनाव 2022 में बुरी तरह शिकस्त पाई भाजपा अब सीट पर फिर कब्जा जमाने में जुटी है।

2019 में हारी सीटें जीतने के लिए BJP का मेगाप्‍लान, आज गाजीपुर से करेगी मिशन-24 का शंखनाद
Ajay Singhवरिष्‍ठ संवाददाता,गाजीपुरFri, 20 Jan 2023 06:06 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

BJP Mission 2024: यूपी में 2019 के लोकसभा चुनाव में हारी हुई सीटों पर इस बार जीत हासिल करने के लिए बीजेपी पूरा दमखम लगाएगी। पूर्वांचल में गाजीपुर से आज पार्टी अपने चुनावी अभियान का शंखनाद करेगी। बीजेपी को लोकसभा चुनाव 2019 और विधानसभा चुनाव 2022 में गाजीपुर में हार का सामना करना पड़ा था। इस बार यहां जीत का परचम लहराने के दावे के साथ पार्टी तैयारी में जुट गई है। इसके साथ ही पूरब से पश्चिम तक यूपी की अन्‍य हारी सीटों पर जीत हासिल करने का बीजेपी ने मेगाप्‍लान बनाया है। 2019 में बीजेेपी ने प्रदेश की 80 में से 62 सीटों पर कब्‍जा किया था। जबकि दो सीटें उसकी सहयोगी अपना दल (एस) ने जीती थीं। 

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगतप्रकाश नड्डा शुक्रवार को पूर्वांचल की सबसे कमजोर सीट गाजीपुर से लोकसभा चुनाव के अभियान का आगाज करेंगे। सीएम के साथ जेपी नड्डा भाजपा कार्यालय पहुंचकर जनप्रतिनिधियों, पार्टी पदाधिकारियों और बूथ प्रभारियों को चुनावी मंत्र देंगे। यूपी में शुक्रवार को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के नेतृत्व में भाजपा के मिशन-2024 का चुनावी बिगुल फूंकेगी। गाजीपुर के आईटीआई मैदान पर नड्डा विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे। राष्ट्रीय अध्यक्ष जनता के सामने पार्टी का विजन 2024 भी रखेंगे और गाजीपुर में जनसभा के जरिए आमजन की नब्ज टटोलेंगे और मिजाज भांपेंगे।

भाजपा के प्रति जनता के जुड़ाव को बढ़ाने के अलावा लोकसभा में जीत के लिए होमवर्क भी करेंगे। जेपी नड्डा सरकार की योजनाओं के साथ भविष्य की संभावनाओं को भी बताएंगे। मंच पर सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ डिप्टी सीएम बृजेश पाठक और केशवप्रसाद मौर्य, प्रदेशाध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी समेत केंद्रीय और राज्यमंत्री के अलावा पूर्वांचल के दिग्गज राजनेता भी मौजूद रहेंगे। गुरुवार देर शाम पार्टी की ओर से जनसभा की तैयारियां पूरी हो गई और राष्ट्रीय अध्यक्ष के कार्यक्रम भी निर्धारित हो गए। सीएम योगी आदित्यनाथ और डिप्टी सीएम उनके सभी कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे। 

पवहारी बाबा का दर्शन करेंगे नड्डा 
भाजपा जिलाध्यक्ष भानुप्रताप सिंह ने बताया कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा शुक्रवार को कुर्था में ऐतिहासिक संत पवहारी बाबा के आश्रम पर दर्शन-पूजन करेंगे। इसके बाद बूथ समिति के अध्यक्ष एवं सदस्यों की बैठक लेंगे। एक होटल में भूतपूर्व सैनिकों, शहीद के परिजनों के साथ चाय-संवाद और सम्मान कार्यक्रम में भाग लेंगे। इसके बाद जनसभा स्थल राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान(जीआईटीआई) तुलसीपुर के मैदान पहुचेंगे। छावनी लाइन स्थित जिला कार्यालय पर जिला पदाधिकारियों और लोकसभा चुनाव संचालन समिति के कार्यकर्ताओं से बात करेंगे।

ये है कार्यक्रम
वाराणसी से हेलीकॉप्टर से भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष शुक्रवार को पूर्वाह्न 11.40 बजे गाजीपुर पुलिस लाइन पहुंचेंगे। उनके साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ,  डिप्टी सीएम बृजेश पाठक और  केशवप्रसाद मौर्या समेत कई मंत्री रहेंगे। वहां से कुर्था में संत पवहारी बाबा के आश्रम में दर्शन-पूजन करेंगे। इस दौरान नड्डा भूतपूर्व सैनिकों के साथ चाय-संवाद और एक सम्मान समाराहे में शिरकत करेंगे। प्रोटोकॉल के आनुसार राजकीय आईआईटी मैदान में आयोजित जनसभा को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और मुख्यमंत्री दोपहर एक बजे के बाद संबोधित करेंगे। वहीं दोपहर साढ़े तीन बजे लोकसभा संचालन समिति के पदाधिकारियों संग बैठक भी करेंगे।