DA Image
7 मई, 2021|1:10|IST

अगली स्टोरी

भाजपा सांसद ने की पंचायत चुनाव टालने की मांग, बोले-श्मशान घाटों पर लगे हैं लाशों के ढेर

लखनऊ समेत यूपी में तेजी से बढ़ते कोरोना के कहर के बीच पहली बार भाजपा की तरफ से ही पंचायत चुनाव टालने की मांग उठी है। भाजपा सांसद कौशल किशोर ने पंचायत चुनाव को कुछ समय के लिए टालने की मांग की है। कौशल किशोर ने ट्वीट करते हुए लिखा कि निर्वाचन आयोग से मेरी अपील है कि लखनऊ में कोरोना कंट्रोल से बाहर है। लखनऊ में कई हजार परिवार करोना की चपेट में बुरी तरह बर्बाद हो रहे हैं। श्मशान घाटों पर लाशों के ढेर लगे हुए हैं।

उन्होंने कहा कि चुनाव जरूरी नहीं है लेकिन लोगों की जान बचाना जरूरी है। इसलिए निर्वाचन आयोग को तत्काल संज्ञान में लेकर पंचायत के चुनाव को लखनऊ में निर्धारित मतदान की तिथि से एक महीना आगे बढ़ा देना चाहिए। जान बचाना जरूरी है चुनाव कराना जरूरी नहीं है। 

कौशल किशोर लखनऊ से सटी मोहनलाल गंज से भाजपा के सांसद हैं। वह भाजपा के अनुसूचित जाति मोर्चा  के प्रदेश अध्यक्ष भी हैं। सांसद ने अपने ट्वीट को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी के साथ ही सीएमओ दफ्तर समेत कई लोगों को टैग किया है। 

प्रदेश में कोरोना संक्रमण की स्थिति कितनी तेजी से भयावह होती जा रही है इसका पता इसी से लगता है कि मात्र 13 दिनों में सूबे में सात गुना नए केस बढ़ गए। इस दौरान एक दिन में कोरोना से मरने वालों की संख्या भी नौ गुनी से अधिक बढ़ गई जबकि कुल सक्रिय केसों की संख्या भी इस अवधि में करीब आठ गुना बढ़ गई। 

पहली अप्रैल को प्रदेश भर में 2600 नए केस मिले थे और तब 09 लोगों की कोरोना से मौत हो गई थी। उस दिन प्रदेश में कुल सक्रिये केसों की संख्या 11918 थी। दूसरी तरफ आज 13 अप्रैल को 18021 नए केस मिले हैं जबकि एक दिन में मरने वालों की संख्या 85 पहुंच गई है। वहीं कुल सक्रिये कसों की संख्या 95980 हो गई है। दिन प्रतिदिन खराब होती स्थिति से निपटने के लिए सरकार लगातार नए-नए उठा रही है लेकिन वह सब नाकाफी साबित हो रहे हैं। 

चार जिले संक्रमण की दृष्टि से संवेदनशील
मंगलवार को स्वास्थ्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि लखनऊ, प्रयागराज, कानपुर तथा वाराणसी में कोविड संक्रमण को देखते हुए अधिक सावधानी बरतने की आवश्यकता है। ये चारों जिले इस समय संवेदनशील हैं। लिहाजा मास्क का प्रयोग करें। यह समाज के प्रति जिम्मेदारी व सामाजिक उत्तरदायित्व का पालन है। उन्होंने बताया कि मास्क सही तरीके से पहने, जब भी किसी से मिले या किसी से बात करे तो मास्क जरूर पहने रहे। यह भी बताया कि संक्रमण अभी समाप्त नहीं हुआ है इसलिए विशेष सावधानी बरतने की आवश्यकता है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:BJP MP kaushal kishor demands to postpone Panchayat elections says dead bodies are piled up on cremation grounds