ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशभाजपा सांसद का दबदबा, बृजभूषण शरण सिंह के बेटे करण भूषण सिंह बने यूपी कुश्ती संघ के नए अध्यक्ष

भाजपा सांसद का दबदबा, बृजभूषण शरण सिंह के बेटे करण भूषण सिंह बने यूपी कुश्ती संघ के नए अध्यक्ष

रविवार को यूपी कुश्ती संघ का चुनाव संपन्न हुआ। इस दौरान सर्व सम्मति से भाजपा सांसद भृजभूषण शरण सिंह के बेटे करण भूषण सिंह को अध्यक्ष पद के लिए चुन लिया गया।

भाजपा सांसद का दबदबा, बृजभूषण शरण सिंह के बेटे करण भूषण सिंह बने यूपी कुश्ती संघ के नए अध्यक्ष
Pawan Kumar Sharmaहिन्दुस्तान,गोंडाMon, 12 Feb 2024 05:43 PM
ऐप पर पढ़ें

यूपी के गोंडा के नंदिनीनगर स्थित कुश्ती प्रशिक्षण केंद्र में रविवार को प्रदेश कुश्ती संघ का चुनाव संपन्न हुआ। इस चुनाव में भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के बेटे करण भूषण सिंह को निर्विरोध अध्यक्ष चुन लिए गए। चुनाव प्रक्रिया के पूरा होने के पश्चात निर्वाचित पदाधिकारियों को घोषणा होते ही नवनिर्वाचित अध्यक्ष को लोगों ने फूल माला से लाद दिया।

सेवानिवृत न्यायाधीश अनिकल कुमार सिंह की निगरानी में रविवार को नंदिनीनगर स्पोर्ट्स स्टेडियम में यूपी कुश्ती संघ का चुनाव आयोजित हुआ। भारतीय कुश्ती संघर और वाराणसी कुश्ती संघ के अध्यक्ष संजय सिंह ने बैठक में बृजभूषण शरण सिंह के बेटे करण का नाम आगे किया। जिस पर सर्व सम्मति से सभी ने स्वागत किया। नवगठित प्रदेश कार्यसमिति में सुरेश चंद्र उपाध्याय को महासचिव का दायित्व मिला। वहीं कुश्ती संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष संजय सिंह को वरिष्ठ उपाध्यक्ष और जय प्रताप शर्मा, आदित्य प्रताप सिंह को उपाध्यक्ष, चतर सिंह और चन्द्र विजय सिंह को सयुंक्त सचिव चुना गया।

 प्रदेश कार्यकारिणी में स्थान पाने वाले सदस्यों में विनय शाही, भारती बघेल, दिव्यांशी त्यागी और विक्रांत उपाध्याय के नाम शामिल है। कोषाध्यक्ष का दायित्व अखंड प्रताप सिंह को दिया गया। नवनिर्वाचित प्रदेश अध्यक्ष को बधाई देने वालों में विधायक प्रतीक भूषण सिंह, सुमित भूषण सिंह, चेयरमैन डॉ. सत्येन्द्र सिंह, पूर्व प्रमुख सुरेंद्र सिंह, अखंड प्रताप सिंह, प्रशासक राम कृपाल सिंह, प्राचार्य डा. बीएल सिंह , डा. अजय मिश्रा, मुख्य नियन्ता डा देवानंद तिवारी, विजय सिंह ‘छोटकउ’ प्रधान संघ के अध्यक्ष लालजी सिंह, कोषाध्यक्ष रिशु श्रीवास्तव, प्रधान राहुल सिंह, विपिन सिंह, रवि सिंह, के नाम प्रमुख रूप से शामिल है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें