ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशवेब सीरीज विवाद : शाहजहांपुर में भाजपा विधायक ने सैफ अली खान पर दर्ज कराया मुकदमा 

वेब सीरीज विवाद : शाहजहांपुर में भाजपा विधायक ने सैफ अली खान पर दर्ज कराया मुकदमा 

अमेजन वेब सीरीज तांडव में दर्शाए गए सीन को लेकर देश भर में घमासान मचा है। यूपी में भी वेब सीरीज को लेकर खासा विवाद है। वेब सीरीज के विवाद के चलते कई जगहों पर प्रदर्शन जारी हैं। वेब सीरीज को लेकर यूपी...

वेब सीरीज विवाद : शाहजहांपुर में भाजपा विधायक ने सैफ अली खान पर दर्ज कराया मुकदमा 
शाहजहांपुर मीरानपुर कटरा। हिन्दुस्तान संवादMon, 18 Jan 2021 05:58 PM
ऐप पर पढ़ें

अमेजन वेब सीरीज तांडव में दर्शाए गए सीन को लेकर देश भर में घमासान मचा है। यूपी में भी वेब सीरीज को लेकर खासा विवाद है। वेब सीरीज के विवाद के चलते कई जगहों पर प्रदर्शन जारी हैं। वेब सीरीज को लेकर यूपी के कई जिलों में मुकदमा दर्ज किए जा चुके हैं। प्रयागराज, लखनऊ और मिर्जापुर के बाद शाहजहांपुर में भी तांडव की टीम के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। शाहजहांपुर में विधायक वीर विक्रम सिंह प्रिंस ने वेब सीरीज की फिल्म तांडव में हिन्दू देवी देवताओं के अमर्यादित और अपमानजनक फिल्मांकन, टिप्पणी का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया है। फिल्म अभिनेता सैफ अली खान, निर्माता, निर्देशक अब्बास अली समेत अन्य कलाकारों को भी आरोपित किया गया है।

सोमवार को पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस से तमाम भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ विधायक दोपहर थाने पहुंचे। प्रभारी एचएस बालियान को वेब फिल्म अभिनेता सैफ अली खान निर्माता, निर्देशक अब्बास अली  और अन्य कलाकारों के विरूद्ध मुकदमा दर्ज कर कानूनी कार्रवाई करने के लिए तहरीर दी। विधायक ने कहा कि किसी धर्म, धार्मिक प्रतीकों और आराध्यों का अपमानजनक चित्रण निंदनीय और अपराधिक कृत्य है। हिन्दू धर्म के आराध्यों का अपमानजनक चित्रण या टिप्पणी फिल्म में किया गया है जो असहनीय और अस्वीकार्य है।

विधायक ने कहा कि बेव सीरीज फिल्मों को भी सेंसर बोर्ड के अंर्तगत लाने की जरूरत है। इसके लिए सेंसर बोर्ड और मंत्रालय को पत्र लिखकर मांग की जाएगी। इस दौरान ब्लाक प्रमुख नरेंद्र गुप्ता, अंशुल कुमार दीपू, जगदीश प्रसाद, अजीत सक्सेना, सचिन गुप्ता, मुन्ना लाल, जगवीर सिंह, सर्वेश कश्यप आदि मौजूद रहे। प्रभारी निरीक्षक एचएस बालियान ने बताया कि विधायक की तहरीर के आधार पर सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। जांच कर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें