DA Image
Tuesday, November 30, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेशबीजेपी के मिशन-2022 आगाज, धर्मेन्‍द्र प्रधान बोले-यूपी में अच्छा नेतृत्व रहेगा तो दिल्ली में दौड़ेगा मोदी का इंजन

बीजेपी के मिशन-2022 आगाज, धर्मेन्‍द्र प्रधान बोले-यूपी में अच्छा नेतृत्व रहेगा तो दिल्ली में दौड़ेगा मोदी का इंजन

हिन्‍दुस्‍तान टीम ,सिद्धार्थनगर Ajay Singh
Thu, 23 Sep 2021 03:54 PM
बीजेपी के मिशन-2022 आगाज, धर्मेन्‍द्र प्रधान बोले-यूपी में अच्छा नेतृत्व रहेगा तो दिल्ली में दौड़ेगा मोदी का इंजन

केंद्रीय शिक्षा मंत्री व उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि यूपी में अच्छा नेतृत्व रहेगा तो दिल्ली में मोदी का इंजन दौड़ेगा। जब से केंद्र व प्रदेश में भाजपा की सरकार बनी है हर क्षेत्र में विकास हुआ है। प्रदेश सरकार को सेवा करने का मौका देते रहिए।

वह गुरुवार को केंद्रीय विद्यालय के नवनिर्मित भवन का लोकार्पण करने आए थे। लोकार्पण व पोषण माह कार्यक्रम में शिरकत करने के बाद बीएसए ग्राउंड में आयोजित सभा में उन्होंने केंद्र व प्रदेश नेतृत्व की जम कर सराहना की। कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री योगी आदित्नाथ ने विकास को प्राथमिकता बनाई है। कहा कि आजादी के बाद से यूपी में अराजकता का शासन था। विकास बिल्कुल नहीं हो रहा था। प्रदेश की हालत देखकर आप लोगों ने दो बार नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री और पिछली बार विधानसभा चुनाव में योगी आदित्यनाथ को मुख्यमंत्री बनाने का काम किया। उनके अंदर चमक, दमक नहीं थी बल्कि उनकी नीतियों पर आपको भरोसा था। कहा कि यूपी को नंबर एक करने वाला कोई और नहीं बल्कि योगी आदित्यनाथ हैं।

 

केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने कहा कि भारत नहीं खड़ा हो सकता है जब तक उप्र साथ नहीं होगा। यूपी में सुशासन रहेगा तो देश तरक्की करेगा। कहा कि देश में 80 करोड़ लोगों ने टीका लगवाया है इसमें अकेले उप्र के आठ करोड़ लोग शामिल हैं। कहा कि कोरोना से दुनिया में नई चिंता आई। अर्थव्यवस्था ठप पड़ गई। जिंदगी ठहर गई। दुनिया की मानवता को कोरोना से खतरा बन गया। बड़े-बड़े देशों के पास क्या कुछ नहीं है लेकिन कोरोना ने किसी को नहीं छोड़ा। ऐसे में दुनिया के सामाने उत्तर बनकर भारत खड़ा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दुनिया के लोप्रिय व सर्वमान्य नेता हैं। वह अमेरिका के दौरे पर हैं। उनके नेतृत्व में देश ने सभी देशों के साथ हर क्षेत्र में पैठ बनाई है। इस दौरान स्वास्थ मंत्री जय प्रताप सिंह, बेसिक शिक्षा मंत्री डॉ. सतीश द्विवेदी, सांसद जगदंबिका पाल, राज्यसभा सदस्य बूजलाल, विधायक राघवेंद्र प्रताप सिंह, श्यामधनी राही, चौधरी अमर सिंह, प्रेम सागर पटेल, शिक्षक विधायक धु्रुव कुमार त्रिपाठी, जिला प्रभारी राम जियावन मौर्य, जिला पंचायत अध्यक्ष शीतल सिंह, भाजपा जिलाध्यक्ष गोविंद माधव आदि मौजूद रहे।

बौद्धिक क्षमता में उप्र देश ही नहीं अमेरिका, यूरोप पर भी भारी

केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहाकि उप्र देश ही नहीं अमेरिका, यूरोप में जनसंख्या के मामले में नहीं बल्कि अपनी बौद्धिक क्षमता को लेकर भारी है। कहा कि इतिहास के आइने में उप्र को देखें तो आजादी की लड़ाई हो या कला, संस्कृति का मामला दूसरा कोई उदाहरण नहीं मिलता है।

विकास में पीछे नहीं रहेगा उप्र

 

केंद्रीय शिक्षा मंत्री व उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि सुशासन हो या विकास उत्तर प्रदेश पीछे रहने वाला नहीं है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ विकास के राह पर ले जा रहे हैं और भविष्य में तो और भी विकास करेगा। दोनों को बने रहना चाहिए।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें