ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशयूपी में बीजेपी ने एक और सांसद का टिकट काटा, भदोही से विनोद बिंद को बनाया उम्मीदवार

यूपी में बीजेपी ने एक और सांसद का टिकट काटा, भदोही से विनोद बिंद को बनाया उम्मीदवार

बीजेपी की एक और लिस्ट आई है। बीजेपी ने भदोही से विनोद बिंद को उम्मीदवार बनाया है। भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए भदोही से डॉ. विनोद कुमार बिंद को उम्मीदवार घोषित किया है।

यूपी में बीजेपी ने एक और सांसद का टिकट काटा, भदोही से विनोद बिंद को बनाया उम्मीदवार
Deep Pandeyलाइव हिन्दुस्तान,लखनऊThu, 11 Apr 2024 01:13 PM
ऐप पर पढ़ें

बीजेपी की एक और लिस्ट जारी हुई है। भाजपा ने भदोही के मौजूदा सांसद रमेश चंद बिंद का टिकट काट दिया है। उनकी जगह मिर्जापुर की मझवां विधानसभा से निषाद पार्टी के विधायक विनोद कुमार बिंद को प्रत्याशी बनाया है। भाजपा की ओर से जारी प्रेस विज्ञिप्ति जारी कर इसकी जानकारी दी गई। भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए भदोही से डॉ. विनोद कुमार बिंद को उम्मीदवार घोषित किया है। बीजेपी अब तक वाराणसी, आजमगढ़, जौनपुर, गाजीपुर, मऊ, बलिया समेत लगभग सभी सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। 

आपको बता दें कि मौजूदा बीजेपी सांसद रमेश चंद ने 2019 में बसपा प्रत्याशी रंगनाथ मिश्रा को हराया कर जीत दर्ज थी। बीजेपी ने अब उनकी जगह विनोद कुमार बिंद पर दांव लगाया है। विनोद बिंद मिर्जापुर जिले की मझवां विधानसभा सीट से निषाद पार्टी के विधायक हैं। अब वह बीजेपी के सिंबल पर चुनावी मैदान में उतरे हैं। इससे पहले निषाद पार्टी के प्रवीण निषाद को बीजेपी संतकबीर नगर सीट से प्रत्याशी घोषित कर चुकी है। वहीं, विपक्षी गठबंधन की तरफ से भदोही लोकसभा सीट समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने टीएमसी को दी है। यहां   से ललितेश पति त्रिपाठी चुनाव लड़ रहे हैं।

कल भी काटे तीन सांसदों के टिकट

इससे पहले भारतीय जनता पार्टी ने बुधवार को अपने सात और उम्मीदवारों का ऐलान किया। इनमें तीसरे चरण की मैनपुरी सीट भी शामिल है। इसके अलावा बलिया, प्रयागराज, मछलीशहर (सु.), फूलपुर, प्रयागराज और गाजीपुर सीटें शामिल हैं। पार्टी ने बलिया, प्रयागराज और फूलपुर के मौजूदा सांसदों के टिकट काट दिए हैं जबकि 2019 में हारी हुई मैनपुरी और गाजीपुर सीट पर इस बार नये चेहरे उतारे गए हैं। मैनपुरी में डिंपल यादव के सामने प्रदेश के कैबिनेट मंत्री जयवीर सिंह मैदान में होंगे, जबकि गाजीपुर सीट पर जम्मू के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा के करीबी पारसनाथ राय को उतारा गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें