ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशBJP नेता ने लिखी सीबीआई निदेशक को चिट्ठी-आजम से जुड़े वक्फ मामले की जांच की उठाई मांग

BJP नेता ने लिखी सीबीआई निदेशक को चिट्ठी-आजम से जुड़े वक्फ मामले की जांच की उठाई मांग

भाजपा नेता आकाश सक्सेना ने सीबीआई से मांग की है कि वह प्रदेश में चल रही वक्फ संपत्ति घोटाले की अपनी जांच में आजम खां से जुड़े वक्फ प्रकरण भी शामिल करे। इसे लेकर उन्होंने सीबीआई निदेशक को पत्र भी लिखा...

BJP नेता ने लिखी सीबीआई निदेशक को चिट्ठी-आजम से जुड़े वक्फ मामले की जांच की उठाई मांग
हिन्‍दुस्‍तान टीम ,रामपुर Wed, 25 Nov 2020 08:35 PM
ऐप पर पढ़ें

भाजपा नेता आकाश सक्सेना ने सीबीआई से मांग की है कि वह प्रदेश में चल रही वक्फ संपत्ति घोटाले की अपनी जांच में आजम खां से जुड़े वक्फ प्रकरण भी शामिल करे। इसे लेकर उन्होंने सीबीआई निदेशक को पत्र भी लिखा है।

आकाश सक्सेना ने पूर्व में दर्ज मामलों की एफआईआर कॉपी, शत्रु संपत्ति अभिरक्षक के पत्र, जिलाधिकारी द्वारा लिखे गए पत्र और शासन स्तर से पूर्व में हुई जांच आदि के साक्ष्यों के साथ सीबीआई के निदेशक को पत्र लिखा है। पत्र में आरोप लगाया है कि तहसील सदर के ग्राम सींगनखेड़ा में उच्च न्यायालय इलाहाबाद के आदेश की अवहेलना करते हुये वक्फ/शत्रु सम्पत्ति की भूमि पर वक्फ मुतवल्ली मसूद खां पुत्र शराफत खां ने पूर्व मंत्री मोहम्मद आजम खां के साथ साठगांठ कर वक्फ/शत्रु संपत्ति को खुर्दबुर्द कर अरबों रुपये की भूमि पर कब्जा कर इस पर जौहर विश्वविद्यालय के भवनों का निर्माण करा लिया।

इस संबंध में उन्होंने पिछसे साल 14 फरवरी को अभिरक्षक, शत्रु सम्पत्ति, भारत सरकार को प्रार्थना पत्र दिया था। इसी आधार पर सहायक शत्रु संपत्ति अभिरक्षक ने सहायक शत्रु संपत्ति अभिरक्षक लखनऊ को मामले के निस्तारण का निर्देश दिया था। इस बारे में थाना अजीमनगर में मोहम्मद आजम खान, उनकी पत्नी तजीन फातिमा, अब्दुल्ला आजम खां समेत नौ व्यक्तियों के विरूद्ध मुकदमा भी पंजीकृत कराया गया था।

आकाश सक्सेना ने मांग की है कि इस प्रकरण को भी उत्तर प्रदेश में वक्फ की सम्पत्ति पर कब्जे एवं धोखाधड़ी से बेचने के संबंध में केन्द्रीय जॉच ब्यूरो द्वारा दायर एफआईआर में शामिल किया जाए, जिससे संबंधित सम्पत्ति पर कब्जे एवं हड़पने वाले सभी आरोपियों पर कार्रवाई हो सके।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें