ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशआईएएस अधिकारी के जाली साइन कर बैंक से 1.62 करोड़ का कर्ज लेने के आरोप में बीजेपी नेता गिरफ्तार

आईएएस अधिकारी के जाली साइन कर बैंक से 1.62 करोड़ का कर्ज लेने के आरोप में बीजेपी नेता गिरफ्तार

यूपी के प्रतापगढ़ में फर्जी साइन कर बैंक से 1.62 करोड़ का लोन लेने के मामले में बीजेपी नेता को गिरफ्तार किया गया है। आरोप है कि बीजेपी नेता ने अपने भतीजे आईएएस अधिकारी के फर्जी साइन कर लोन लिया।

आईएएस अधिकारी के जाली साइन कर बैंक से 1.62 करोड़ का कर्ज लेने के आरोप में बीजेपी नेता गिरफ्तार
Atul Guptaलाइव हिंदुस्तान,प्रतापगढ़Tue, 13 Sep 2022 05:40 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

प्रतापगढ़ में बीजेपी के एक वरिष्ठ नेता को अपने आईएएस अधिकारी भतीजे के फर्जी साइन कर 1.62 करोड़ रुपये कर्ज हासिल करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने मंगलवार को इस घटना की जानकारी दी। पुलिस अधीक्षक सतपाल अंतिल के मुताबिक आरोपी की पहचान रवि प्रताप सिंह के रूप में हुई है जिन्हें सोमवार शाम को गिरफ्तार कर लिया गया। जानकारी के मुताबिक मामला साल 2020 का है। आईएएस अधिकारी अभय सिंह ने अपने चाचा रवि प्रताप सिंह के खिलाफ धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज कराई थी। 

अभय सिंह ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया था कि उसके चाचा ने फर्जी साइन कर अर्बन को-ऑपरेटिव बैंक से कर्ज लिया था। सतपाल अंतिल ने कहा कि जांच के दौरान हस्ताक्षर फर्जी पाए गए। उन्होंने बताया कि आरोपी को जेल भेज दिया गया है। इस मामले को लेकर भाजपा की काशी क्षेत्रीय इकाई के सदस्य और पार्टी के वरिष्ठ नेता गिरधारी सिंह ने कहा कि रवि प्रताप सिंह पार्टी के सक्रिय नेता हैं। हालांकि उन्होंने इस मामले पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

आईएएस अधिकारी ने शिकायत में कहा था कि उन्हें किसी तरह के लोन की जानकारी नहीं है। आईएएस अधिकारी की शिकायत पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी थी। छानबीन में पता चला कि लोन के लिए भरे गए फॉर्म में आईएएस अधिकारी के फर्जी साइन किए गए थे। इसके बाद रवि प्रताप सिंह को आरोपी मानते हुए कोर्ट में चार्टशीट दाखिल की गई थी। सोमवार की शाम राजापाल चौराहे से पुलिस ने रवि प्रताप सिंह को गिरफ्तार कर लिया। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें