DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सपा-बसपा गठबंधन से भाजपा बेहद डरी हुई : मायावती

mayawati in up

बसपा सुप्रीमों मायावती ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर तीखा हमला बोला। उन्होंने कहा कि उनके गठबंधन से भाजपा बेहद डरी हुई है, इसलिए कभी सराब कभी महामिलावटी समेत अनाप सनाप बोलते हैं। उनका गठबंधन सिर्फ तीन दलों का है लेकिन एनडीए न जाने कितने दल हैं, कोई दल कभी आता है तो कोई जाता है, वह खुद नहीं देखते कि उनके गठबंधन में कितने महामिलावटी लोग हैं। मायावती बोलीं कि देश में परिवर्तन की लहर है, भीड़ बयां कर रही है कि 23 मई को नमो नमो वालों की छुट्टी होने वाली है।

कांग्रेस से शुरू हुई, भाजपा पर निकली भड़ास

गठबंधन प्रत्याशी के पक्ष में शहर के भिटौरा बाईपास सब्जी मंडी में बसपा सुप्रीमों ने कहा कि आजादी के बाद केन्द्र और अधिकतर प्रदेशों में कांग्रेस ने राज किया है लेकिन गलत नीतियों के कारण उसे सत्ता से बाहर होना पड़ा है। कांग्रेस ने गरीबी, बेरोजगार और किसान दुखी थे। बाबा साहेब द्वारा दिए गए आरक्षण का लाभ निचले तबके के लोगों को नहीं दिया। यूपी के बदतर हालात के लिए कांग्रेस ही जिम्मेदार है। खासकर पूर्वांचल में लोग रोजी रोटी के लिए पलायन करके बड़े शहरों की ओर चले गए। कहा कि अति गरीबों, शोषित एवं दलितों की बदतर हालत को देखते हुए 14 अप्रैल 1989 में बसपा का गठन करना पड़ा और उनके लिए काम कर रहीं हैं। वर्तमान में भाजपा सरकार को भी अपनी गलत नीतियों के कारण सत्ता से हाथ धोना पड़ेगा।

जुमलेवाजी नहीं चलेगी

बसपा सुप्रीमों मायावती ने कहा कि परिवर्तन की लहर में भाजपा की कोई जुमलेबाजी या चौकीदारी की नई नाटकबाजी नहीं चलेगी। भाजपा के छोटे-बड़े चौकीदार चाहे जितनी ताकत लगा लें वह कामयाब नहीं होने पाएंगे। पिछले चुनाव में मोदी जी ने अच्छे दिन आने समेत तमाम चुनावी वादे किए थे लेकिन उनका कोई भी वादा जमीनी हकीकत नहीं साबित हुआ। उनके सरकार की नीतियां सिर्फ पूंजीपतियों और धन्ना सेठों तक सीमित रहीं।

नोटबंदी-जीएसटी बिना तैयारी के

मायावती ने कहा कि सरकार द्वारा बिना तैयारी के नोटबंदी एवं जीएसटी के लागू करने का खामियाजा लोगों को उठाना पड़ रहा है। खास कर छोटे एवं मझोले कारोबारियों की सरकार ने कमर तोड़ दी। भ्रष्टाचार को बढ़ावा मिला।

यूपी के किसानों को अन्ना ने किया बर्बाद

मायावती ने कहा कि यूपी में भी भाजपा की सरकार है, यहां भी गरीब, शोषित के साथ किसान भी बेदह दुखी है। जानवरों ने किसान को पूरी तरह बर्बाद कर दिया। गरीब, अतिशोषित दलितों को सरकार से कोई लाभ नहीं मिल रहा है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:BJP is extremely scared of SP-BSP coalition: Mayawati