ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशभाजपा के प्रबुद्ध सम्मेलन में कांग्रेस पर निशाना, स्मृति ईरानी बोलीं, 70 पर भारी पड़ गया सात साल का विकास 

भाजपा के प्रबुद्ध सम्मेलन में कांग्रेस पर निशाना, स्मृति ईरानी बोलीं, 70 पर भारी पड़ गया सात साल का विकास 

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने शनिवार को भाजपा के प्रबुद्ध सम्मेलन में कहा कि देश में सात-आठ वर्षों में जो विकास हुआ है, वह पिछले 70 वर्षों पर भारी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश...

भाजपा के प्रबुद्ध सम्मेलन में कांग्रेस पर निशाना, स्मृति ईरानी बोलीं, 70 पर भारी पड़ गया सात साल का विकास 
वाराणसी। वरिष्ठ संवाददाता Sat, 18 Sep 2021 11:18 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने शनिवार को भाजपा के प्रबुद्ध सम्मेलन में कहा कि देश में सात-आठ वर्षों में जो विकास हुआ है, वह पिछले 70 वर्षों पर भारी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश ने विकास यात्रा ही नहीं, असंभव से संभव की यात्रा भी की है। रामकटोरा स्थित सरोजा पैलेस में आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि अमेठी में पांच दशक तक एक ही परिवार ने राज किया, अमेठीवासियों की सेवा नहीं की। काशी धन्य है कि इसे मां अन्नपूर्णा का आशीर्वाद प्राप्त है। कोरोना ने जब देश में दस्तक दी तो लोगों को चिंता हुई 135 करोड़ के इस देश में लोगों का पेट कैसे भरा जाएगा और किस तरह लोगों को वैक्सीन व इलाज मिले। लेकिन पीएम नरेंद्र मोदी ने इस असंभव को संभव कर दिया। 

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने गरीबों की इज्जत की चिंता करते हुए 20 करोड़ लोगों को शौचालय दिया। आठ करोड़ 12 लाख लोगों के घरों में शुद्ध पेयजल पहुंचाया। दो करोड़ 20 लाख किसानों के खाते में किसान सम्मान निधि योजना का पैसा पहुंचाया। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में जब पूरी दुनिया बंद थी, तब भारत अपने विकास के पथ पर अग्रसर रहा। इस अवसर पर प्रदेश भाजपा सह प्रभारी सुनील ओझा, महानगर अध्यक्ष विद्यासागर राय, मीना चौबे सहित बड़ी संख्या में प्रबुद्ध जन उपस्थित रहे। संचालन आलोक श्रीवास्तव ने किया।

सभी समस्याओं का हल है ओम नमः शिवाय

स्मृति ईरानी ने कहा कि काशी के प्रबुद्धजन भाजपा की कार्यशैली को अच्छे तरीके से जानते हैं। हमारी सरकार के कार्य जनता के बीच में हैं। यहां सभी समस्याओं का हल है ओम नमः शिवाय। उन्होंने शीश झुकाकर सभी प्रबुद्धजनों का आभार जताया। कहा कि काशी प्राचीन काल से ही सनातन धर्म का केंद्र रही है। पूरी दुनिया में काशी को जानने के लिए उत्सुकता बनी रहती है। उन्होंने कहा कि विद्वत समाज देश व प्रदेश को एक नई दिशा देता है।
 
यहां की सड़कें सेल्फी प्वाइंट बनी हैं 

दक्षिणी विधायक व राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डॉ. नीलकंठ तिवारी ने कहा कि काशी बदल गई है और बदलती, चमकती व संवरती काशी के गवाह काशी के लोग हैं। आध्यात्मिकता को संजोते हुए भव्यता देने के लिए हर क्षेत्र में कार्य प्रधानमंत्री के दिशा-निर्देशानुसार हो रहा है। चिकित्सा क्षेत्र का काशी हब बन चुकी है। सड़कों के विकास की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि यहां की सड़कें सेल्फी प्वाइंट बनी हैं। काशी विश्वनाथ धाम भव्य व दिव्य रूप में विकास कर रहा है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें