ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेशयूपी में भाजपा का दलित प्लान: 70 दिनों में 1000 गांवों में कार्यकर्ताओं का दौरा

यूपी में भाजपा का दलित प्लान: 70 दिनों में 1000 गांवों में कार्यकर्ताओं का दौरा

2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा कमर अभी से कस ली है। 80 सीटों पर जीत का विजय पताखा कैसे लहराएगी? पार्टी ने रणनीति बना ली। भाजपा इसकी शुरुआत बस्ती से करेगी।

यूपी में भाजपा का दलित प्लान: 70 दिनों में 1000 गांवों में कार्यकर्ताओं का दौरा
Dinesh Rathourलाइव हिन्दुस्तान,लखनऊTue, 04 Oct 2022 08:33 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा कमर अभी से कस ली है। 80 सीटों पर जीत का विजय पताखा कैसे लहराएगी? पार्टी ने रणनीति बना ली। भाजपा इसकी शुरुआत बस्ती से कर चुकी है। पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की मीटिंगों और दौरों से आए फीडबैक में भाजपा अब दलितों को साधने की कवायद शुरू की थी। भाजपा सबसे पहले 30 हजार अनुसूचित जाति बहुत बस्तियों में केन्द्र और राज्य सरकार की योजनाओं को पहुंचाने पर काम किया। कार्यकर्ताओं ने 30 हजार से ज्यादा बस्तियों में जाकर सरकार की खूबियां बताईं।

पार्टी सूत्रों का मानना है कि पिछले लोकसभा और विधानसभा चुनाव में भी इसी समाज का बड़ा लाभ पार्टी को मिला था। मंत्रियों के फीडबैक में भी दलित समाज भाजपा के साथ होना पाया गया है। इसी के चलते संगठन ने एक फिर जीत के लिए इसी समाज को साधने की योजना बनाई थी। संगठन के प्लान के तहत इसकी शुरुआत बस्ती से की गई।

बस्ती में पार्टी उन दलित बस्तियों तक सरकार की योजनाओं का पूरजोर बखान किया। यह अभियान 26 नवंबर तक चलेगा। भाजपा का यह पूरा कार्यक्रम 70 दिनों का है। पार्टी की योजना एक हजार गांवों को कवर करने की है। इस अभियान में केन्द्र और यूपी सरकार की ओर से शुरू की गई विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं पर विशेष ध्यान दिया जाएगा। इसमें सबसे ज्यादा मुफ्त राशन अभियान शामिल है। 

epaper