ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशब्रेकर पर उछली बाइक तो झोले में रखे पटाखों से हुआ विस्फोट, भाई की मौत, बहन घायल

ब्रेकर पर उछली बाइक तो झोले में रखे पटाखों से हुआ विस्फोट, भाई की मौत, बहन घायल

उन्नाव में मौरावां थाने के कुटीखेड़ा गांव के पास शनिवार की सुबह ब्रेकर पर बाइक उछलने पर पटाखों में विस्फोट हो गया। हादसे में भाई की मौत हो गई, जबकि बाइक के पीछे बैठी बहन जख्मी हो गई। किसी गांव से...

ब्रेकर पर उछली बाइक तो झोले में रखे पटाखों से हुआ विस्फोट, भाई की मौत, बहन घायल
उन्नाव। हिन्दुस्तान संवादSat, 03 Oct 2020 09:53 AM
ऐप पर पढ़ें

उन्नाव में मौरावां थाने के कुटीखेड़ा गांव के पास शनिवार की सुबह ब्रेकर पर बाइक उछलने पर पटाखों में विस्फोट हो गया। हादसे में भाई की मौत हो गई, जबकि बाइक के पीछे बैठी बहन जख्मी हो गई। किसी गांव से पटाखे खरीदकर भाई-बहन रायबरेली बेचने के लिए ले जा रहे थे। रायबरेली के थाना बछरावां के हरदोई या गांव के रहने वाले मुस्तकीम का बेटा मुस्लिम शनिवार सुबह बाइक पर अपनी बहन रोशनी के साथ पटाखे लेकर घर जा रहा था।

उसने उन्नाव के मौरावां से पटाखे खरीदे थे और झोला बाइक में रख लिया था। कुटीखेड़ा गांव के पास सड़क पर बने ब्रेकर पर बाइक उछली जिससे पटाखों में विस्फोट हो गया। धमाके की आवाज सुनकर घटनास्थल पर भीड़ एकत्र हो गई और लोगों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस के पहुंचने से पहले मुस्लिम की मौत हो चुकी थी। हादसे में उसकी बहन रोशनी के जख्मी होने पर पुलिस इलाज के लिए जिला अस्पताल भेजा।

बड़े पैमाने पर होता अवैध पटाखों का कारोबार
उन्नाव में बड़े पैमाने पर अवैध और खतरनाक पटाखों का कारोबार होता है।  यहां से पटाखे आसपास के जिलों में सप्लाई किए जाते हैं। कुछ दिन पहले भी उन्नाव में एक घर में पटाखों में विस्फोट हुआ था, इसके बादबी पुलिस यह अवैध कारोबार नहीं रोक पाई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें