DA Image
6 मार्च, 2021|1:56|IST

अगली स्टोरी

बिजनौर: प्लाट की खुदाई के दौरान मिले चांदी के सिक्‍के, लूटने को मची होड़

बिजनौर बढ़ापुर कस्बे में खाली पड़े एक प्लाट की खुदाई के दौरान सौ साल पुराने ब्रिटिश कालीन चांदी के सिक्के मिलने से उन्हें पाने की होड़ मच गई। जिसके जो हाथ लगा वह लेकर रफूचक्कर हो गया। सिक्के मिलने की उम्मीद में काफी देर तक लोग आसपास घूमते रहे। कस्बे में सिक्के मिलने की सूचना आग की तरह फैल गई, लेकिन पुलिस-प्रशासन को इस मामले में देर शाम तक भी कोई जानकारी नहीं थी। 

मोहल्ला बाजार में भाजपा नेता यादव कुमार का काफी बड़ा मकान हुआ करता था। उनकी मृत्यु के बाद उनके बच्चो ने प्रॉपर्टी डीलर को मकान बेच दिया था। अब वह खाली प्लाट के रूप में पड़ा हुआ है। बुधवार दोपहर बाद इस जगह पर मजदूर खुदाई कर रहे थे, जिन्हें खुदाई के दौरान चांदी के सिक्के दिखाई दिए। आनन फानन वहां मौजूद मजदूरों और बच्चों ने सिक्के उठाने शुरू कर दिए। खजाने की सूचना पर भीड़ लग गई। जिसके जो सिक्का हाथ लगा, वह लेकर रफूचक्कर हो गया।

खुदाई में मिले इन सिक्कों पर सन 1918 लिखा है। सिक्के ब्रिटिश कालीन बताया जाते हैं। इस मामले में पुलिस व प्रशासन को कोई जानकारी नहीं है। नगर पुलिस चौकी पर तैनात उपनिरीक्षक जीत सिंह व उपनिरीक्षक जगदीश सिंह ने बताया कि मामला उनके संज्ञान में नहीं है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Bijnor: Silver coins found during the excavation of plot competition to loot