ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशमां ने फावड़े से काटी चार साल के बेटे की गर्दन, चूल्हे में डालकर जलाया शव, बचाने गए पिता को भी नहीं बख्शा

मां ने फावड़े से काटी चार साल के बेटे की गर्दन, चूल्हे में डालकर जलाया शव, बचाने गए पिता को भी नहीं बख्शा

बिजनौर में एक बेरहम मां ने अपने चार साल के बेटे की फावड़ा से काटकर हत्या कर दी। फिर शव को चूल्हे में डालकर जलाने लगी। वहीं, जब पिता ने आग से बच्चे को निकालने की कोशिश तो मां ने उस पर भी हमला कर दिया।

मां ने फावड़े से काटी चार साल के बेटे की गर्दन, चूल्हे में डालकर जलाया शव, बचाने गए पिता को भी नहीं बख्शा
Pawan Kumar Sharmaहिन्दुस्तान,बिजनौरWed, 12 Jun 2024 07:27 PM
ऐप पर पढ़ें

बिजनौर के गांव जलालपुर हसना भूड़ में एक महिला ने अपने चार वर्षीय बच्चे की गला काटकर निर्मम हत्या कर दी। आरोपी मां ने बाद में बच्चे के शव को जलाने का भी प्रयास किया। मामले का खुलासा उस वक्त हुआ जब बच्चे का पिता घर पहुंचा। पिता की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज करते हुए पुलिस ने आरोपी महिला को गिरफ्तार कर लिया है। हालांकि शुरुआती जांच में महिला को मानसिक रूप से बीमार बताया जा रहा है।

हीमपुरदीपा थाना क्षेत्र के गांव जलालपुर हसना भूड़ में कपिल अपनी पत्नी आदेश और चार साल के बेटे हर्ष उर्फ कल्लू के साथ रहता था। कपिल का भाई दूसरे घर में रहता है। कपिल बुधवार सुबह जंगल गया था। करीब पौने दस बजे वह घर लौटा तो आंगन में आदेश हर्ष को लकड़ियों के बीच में रखकर जला रही थी। यह देखकर कपिल के होश उड़ गए। कपिल ने जब बच्चे को आग से निकालने की कोशिश की तो मां ने उस पर भी फावड़े से वार कर दिया। हालांकि कपिल ने बच्चे को किसी तरह से बच्चे को आग से निकाला और प्राइवेट अस्पताल लेकर भागा। जहां डॉक्टरों ने बच्चे को मृत घोषित कर दिया। 

कपिल बच्चे को वापस घर ले आया और पुलिस को सूचना दी। एएसपी ग्रामीण राम अर्ज, सीओ चांदपुर भरत सोनकर भारी पुलिसबल के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस की जांच में सामने आया कि कपिल की पत्नी ने पहले बच्चे का फावड़े से गला काटा, इसके बाद गैस पर जलाया। जब बच्चा वहां भी पूरी तरह से नहीं जला तो आंगन में लकड़ियां रखकर जला दिया। पुलिस अधिकारियों की माने तो आदेश के कपड़ों पर खून के निशान भी मिले हैं। पुलिस ने मृतक हर्ष के पिता कपिल की तहरीर पर आरोपी मां आदेश के खिलाफ हत्या की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की है। पुलिस ने आरोपी महिला को गिरफ्तार कर लिया है। फोरेंसिक टीम ने भी मौके से रक्त आदि के सैंपल लिए है। पुलिस ने बच्चे को शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

गुमसुम बैठी रही आदेश

हीमपुरदीपा पुलिस ने आरोपी महिला आदेश को घर से ही गिरफ्तार कर लिया है। महिला पुलिस ने आरोपी महिला से काफी देरतक पूछताछ की, लेकिन वह एक भी शब्द नहीं बोली और गुमसुम बैठी रही। पुलिसकर्मी लगातार महिला से पूछताछ में जुटे हैं। घटना की जानकारी होने पर हर कोई सकते में है।

परिजनों और ग्रामीणों ने पुलिस को बताया कि आदेश मानसिक रूप से अस्वस्थ है। उसका बिजनौर के एक निजी अस्पताल से काफी लंबे समय इलाज चला था। करीब डेढ़ साल पहले वह पूरी तरह ठीक हो गई थी और उपचार बंद हो गया था। परिजनों ने पुलिस को अस्पताल के पर्चे भी दिखाएं है। जबकि पुलिस अन्य बिंदुओं पर भी जांच में जुटी है। वहीं, एएसपी राज अर्ज ने बताया कि मामले में मृतक के पिता की ओर से रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। आरोपी महिला को गिरफ्तार कर लिया गया है। बच्चे के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया।