DA Image
25 नवंबर, 2020|4:23|IST

अगली स्टोरी

बिहार चुनाव 2020: बिहार में मातृभाषा में मेडिकल और इंजीनियरिंग कॉलेज खोलने का पीएम मोदी का वादा 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को बिहार में ताबड़तोड़ चार चुनावी सभाओं को संबोधित किया। इन सभाओं में जहां उनके निशाने पर विपक्षी दल रहे, वहीं अपनी सरकार की उपलब्धियों का बखान करते हुए वादों की झड़ी भी लगाई। पीएम मोदी ने बिहार में मातृभाषा में मेडिकल और इंजीनियरिंग कॉलेज खोलने का वादा किया। कहा कि एनडीए बिहार की हर लोकसभा में मेडिकल कॉलेज खोलने के लिए काम कर रहा है।

पीएम मोदी ने कहा कि अगर कोई अंग्रेजी नहीं पढ़ा है तो वो डॉक्टरी और इंजीनियरिंग नहीं पढ़ सकता। एनडीए ने संकल्प किया है कि नई सरकार बनने के बाद बिहार में मातृभाषा में मेडिकल और इंजीनियरिंग कॉलेज होगा, ताकि गरीब मां का बेटा भी डॉक्टर बनने का सपना पूरा कर सके। 

पीएम मोदी ने कहा कि युवाओं को बिहार में ही रोजगार मिले ये जरूरी है। ये कौन दिलाएगा? वो जिन्होंने बिहार को अंधेरे और अपराध की पहचान दी, जिनके लिए रोजगार देना करोड़ों की कमाई का माध्यम है या फिर नीतीश जी के नेतृत्व में एनडीए, जिसने बिहार को बीमारू राज्य की श्रेणी से बाहर निकालने का काम किया। 

पीएम मोदी ने कहा कि एक पक्ष है जंगलराज का जो अंधेरा वापिस लाना चाहता है। दूसरा एनडीए है जिसने हर गांव तक बिजली पहुंचाई। एक पक्ष है जंगलराज का जिसने बिहार को 3 मेडिकल कॉलेजों के सहारे चलाया। 

विपक्ष पर हमला करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि राजनीतिक स्वार्थ के लिए एनडीए के विरुद्ध खड़े लोगों के पास न तो तथ्य है और न ही तर्क। राष्ट्रहित और जनहित के लिए उठाए गए हर कदम का विरोध करना, हताशा, निराशा, नकारात्मकता यही इनकी रणनीति है। भय और भ्रम का माहौल समाज में फैलाने का काम ही इनके पास रह गया है। जंगलराज वालों ने अगर कभी आपकी चिंता की होती तो बिहार विकास की दौड़ में इतना पिछड़ता नहीं। सच्चाई ये है कि इन्हें न पहले आपकी चिंता थी और न ही आज है। जंगलराज वालों को चिंता है कि अपने बेनामी संपत्ति कैसे छिपाएं।

पीएम मोदी ने कहा कि जंगलराज की हालत ये थी कि जो उद्योग, चीनी मिलें, दशकों से चंपारण और बिहार का हिस्सा रही हैं, वो भी बंद हो गईं। अब तो इस चुनाव में जंगलराज वालों के साथ नक्सलवाद के समर्थक, देश के टुकड़े-टुकड़े करने की चाहत रखने वालों के समर्थक भी बढ़ चढ़कर बारात में जुड़ गए हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Bihar election 2020: PM Modi s promise of medical and engineering college in mother tongue in Bihar