ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेशयूपी एसटीएफ को बड़ी सफलता, 25-25 हजार के दो इनामी गिरफ्तार

यूपी एसटीएफ को बड़ी सफलता, 25-25 हजार के दो इनामी गिरफ्तार

यूपी एटीएस ने शनिवार को दो 25-25 हजार के इनामी अपराधियों को गिरफ्तार किया है। अनुज सिंह व रोहित उर्फ छोटू को धनबाद, झारखण्ड से शनिवार को एटीएस की वाराणसी यूनिट ने गिरफ्तार किया।

यूपी एसटीएफ को बड़ी सफलता, 25-25 हजार के दो इनामी गिरफ्तार
Dinesh Rathourलखनऊ। विशेष संवाददाताSat, 21 May 2022 10:20 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/

यूपी एटीएस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। यूपी एटीएस ने शनिवार को दो 25-25 हजार के इनामी अपराधियों को गिरफ्तार किया है।  अनुज सिंह व रोहित उर्फ छोटू को धनबाद, झारखण्ड से शनिवार को एटीएस की वाराणसी यूनिट ने गिरफ्तार किया। यह जानकारी गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने यह जानकारी दी है।

उन्होंने बताया कि ये दोनों अपराधी एक ऐसे गैंग का हिस्सा थे जो भारतीय जाली करेंसी का झांसा देकर डकैती व लूट करते थे। इन अभियुक्तों ने पूछताछ में बताया कि ये जिन व्यक्तियों को लूट-डकैती व ठगी के लिए टार्गेट करते थे पहले उन्हें मीटिंग के लिए बुलाते थे। उसमें उच्च गुणवत्ता की जाली भारतीय मुद्रा देने के संबंध में डील होती थी, जिसके बदले में उनसे पांच से 10 लाख रुपये टोकन मनी लेते थे।

मीटिंग के दौरान ही उन्हें जाली भारतीय मुद्रा न देकर असली नोट देते थे। दी गई मुद्रा को टार्गेट के सामने ही एटीएम में डिपाजिट कर उनका विश्वास जीतते थे। इस दौरान कागजों के टुकड़े, डाई, शीशे का बॉक्स आदि दिखाकर विश्वास जीतते थे। पूरी तरह से उन्हें भरोसे में लेकर और उन्हें कुछ न देकर उनके पैसे को लूट लेते थे। उत्तर प्रदेश के अलावा राजस्थान, दिल्ली व महाराष्ट्र आदि के लोगों से लूट की है। लूटे गए लोग पुलिस को सूचना नहीं देते थे जिसका  फायदा उठा कर ये लूट करते रहे।   

इस गिरोह के 3 लोगों को यूपी एटीएस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है।इस मामले में फूलचंद यादव व अभिषेक प्रताप सिंह को लखनऊ से गिरफ्तार किया गया था। उनके पास से लगभग 45 लाख रुपये कैश बरामद किया था।  इन लोगों के खिलाफ लखनऊ के गोमती नगर में मुकदमा दर्ज किया गया था। इसके बाद 30 अक्तूबर,2021 को गिरोह के एक अन्य अभियुक्त माइकल सिंह यादव उर्फ मोंटी को वाराणसी से गिरफ्तार किया गया था। इसके बाद ही अनुज सिंह व रोहित उर्फ छोटू उर्फ अरुण चौबे पर 25-25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया था। 
 

epaper