ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशयूपी में फिर बड़ा फेरबदल, अब 42 ASP अफसरों के ट्रांसफर, जानें- किसे कहां भेजा गया, देखें पूरी लिस्ट

यूपी में फिर बड़ा फेरबदल, अब 42 ASP अफसरों के ट्रांसफर, जानें- किसे कहां भेजा गया, देखें पूरी लिस्ट

यूपी की योगी सरकार ने फिर से बड़ा फेरबदल किया है। योगी सरकार 42 एडिशनल एसपी के ट्रांसफर कर दिए हैं। अपर पुलिस महानिदेशक ने तबादलों की सूची जारी दी है।

यूपी में फिर बड़ा फेरबदल, अब 42 ASP अफसरों के ट्रांसफर, जानें- किसे कहां भेजा गया, देखें पूरी लिस्ट
Deep Pandeyलाइव हिन्दुस्तान,लखनऊSat, 09 Dec 2023 01:17 PM
ऐप पर पढ़ें

UP Additional SP Transfer: यूपी में एक बार फिर से बड़ा फेरबदल हुआ। यूप्रदेश की कानून-व्यवस्था को बेहतर बनाने की दृष्टि से जारी कवायद के बीच शनिवार की सुबह सरकार 42 एडिशनल एसपी का स्थानांतरण कर दिया। अपर पुलिस महानिदेशक (प्रशासन) की ओर से जारी एडिशनल एसपी के तबादलों की सूची में लखनऊ पश्चिमी के एडिशनल एसपी चिरंजीव नाथ सिन्हा का बाराबंकी उत्तरी में तबादला कर दिया गया है जबकि लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट में अपर पुलिस उपायुक्त अखिलेश सिंह को उन्नाव भेजा गया। वहीं अखंड प्रताप सिंह का तबादला पीटीएस उन्नाव से लखनऊ कर दिया गया है। वे यहां अपर पुलिस अधीक्षक, पुलिस मुख्यालय (चुनाव प्रकोष्ठ) की जिम्मेदारी संभालेंगे। उन्नाव के एएसपी शशि शेखर सिंह का तबादला एएसपी संतकबीरनगर के पद पर किया गया है जबकि प्रतापगढ़ के एएसपी रोहित मिश्रा को इसी पद पर बुलंदशहर भेजा गया है।

किसकी कहां तैनाती
मथुरा के अपर पुलिस अधीक्षक मार्तण्ड प्रकाश सिंह का पश्चिम हरदोई, बिजनौर के एएसपी (नगर) डॉ प्रवीण रंजन सिंह को दक्षिण सीतापुर भेजा गया है। बरेली अपर पुलिस अधीक्षक (यातायात) राम मोहन सिंह को बदायूं ग्रामीण, अपर पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण), शाहजहांपुर  संजीव कुमार वाजपेयी को एएसपी (सिटी) बिजनौर, एएसपी (सुरक्षा), मथुरा, आनन्द कुमार-2 को एएसपी गाजियाबाद,  रामपुर से संसार सिंह को एएसपी कन्नौज, दीपेन्द्र नाथ चौधरी को बस्ती से देवरिया, संतकबीरनगर से संतोष कुमार सिंह 1 को संतकबीरनगर से शामली, शिवराज को गोण्डा से एएसपी (यातायात) बरेली, राजेश कुमार सोनकर को देवरिया से उपसेनानायक, पीएसी -8, बरेली, मनोज कुमार अवस्थी को गोरखपुर के एएसपी (उत्तरी) से एएसपी (ग्रामीण) शाहजहांपुर, डा. अरविन्द कुमार को कन्नौज से मथुरा, संजय राय को अम्बेडकर नगर से प्रतापगढ़, नरेन्द्र प्रताप सिंह 2 को सीतापुर से मुजफ्फरनगर, मनीष कुमार मिश्र को बागपत से अपर पुलिस उपायुक्त गौतमबुद्धनगर, जीतेन्द्र कुमार श्रीवास्तव को मेरठ से गोरखपुर, ओम प्रकाश 2 को शामली से बस्ती, अतुल कुमार श्रीवास्तव को मुजफ्फरनगर से रामपुर, शिरवराम यादव को आगरा से प्रयागराज, विशाल पाण्डेय को गौतमबुद्धनगर से अंबेडकर नगर, अशोक कुमार वर्मा 1 को प्रयागराज से कौशाम्बी, संजय कुमार-चतुर्थ को पीएसी 30 वीं वाहिनी गोण्डा से एएसपी बागपत, राघवेन्द्र कुमार मिश्र को यूपीपीसीएल वाराणसी से एएसपी (यातायात) मेरठ, राधेश्याम राय को प्रशिक्षण मुख्यालय, लखनऊ से गोण्डा, बजरंग बली को बुलंदशहर से मथुरा, राहुल मिठास को अपर पुलिस आयुक्त कानपुर से एएसपी मैनपुरी, रामानन्द प्रसाद कुशवाहा को अपर पुलिस उपायुक्त गाजियाबाद से बहराइच, शंकर प्रसाद पीएसी 10 वीं वाहिनी बाराबंकी से बुलंदशहर, जीतेन्द्र कुमार को बरेली जोन से गोरखपुर, अरुण चन्द्र को अपर  पुलिस उपायुक्त, आगरा से एएसपी सुलतानपुर, योगेन्द्र सिंह 1 का लोकायुक्त कार्यालय के लिए किया गया स्थानान्तरण रद्द कर एटा भेजा गया है।

इसी प्रकार से अनुराग सिंह का पीएसी 28 वी वाहिनी, इटावा से गोरखपुर, दुर्गेश कुमार सिंह हरदोई से प्रतापगढ़, भीम कुमार गौतम पीएसी मुख्यालय लखनऊ से यूपी-112, लखनऊ, समर बहादुर को कौशाम्बी से यूपीपीसीएल वाराणसी, अजय प्रताप को बदायूं से पीएसी 25 वीं वाहिनी रायबरेली तथा अजय कुमार सिंह को पीटीएस सुलतानपुर से सीबीसीआईडी मुख्यालय लखनऊ स्थानांतरित किया गया है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें