ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशड्राइवरों की हड़ताल का बड़ा असर, लखनऊ समेत कई जिलों में तेल खत्म, पेट्रोल पंप बंद

ड्राइवरों की हड़ताल का बड़ा असर, लखनऊ समेत कई जिलों में तेल खत्म, पेट्रोल पंप बंद

ट्रक-टैंकरों की हड़ताल से पेट्रोल पंपों पर लोगों की भीड़ उमड़ी हुई है। इससे कुछ घंटों में पेट्रोल पंप ढ्राई होने लगे हैं। कई पंपों पर बंदी का बोर्ड भी लटक गया है। 70 प्रतिशत पंप बंद हो गए हैं।

ड्राइवरों की हड़ताल का बड़ा असर, लखनऊ समेत कई जिलों में तेल खत्म, पेट्रोल पंप बंद
Yogesh Yadavलाइव हिन्दुस्तान,लखनऊTue, 02 Jan 2024 07:00 PM
ऐप पर पढ़ें

ट्रक और टैंकरों की हड़ताल का असर दो दिनों में ही व्यापक दिखाई देने लगा है। इसका सबसे बड़ा असर पेट्रोल पंपों पर देखने को मिल रहा है। पेट्रोल पंपों पर भारी भीड़ उमड़ी हुई है। लखनऊ समेत कई जिलों में पेट्रोल पंप सूखने लगे हैं। इन्हें बंद करना शुरू कर दिया गया है। ज्यादातर जगह डीजल खत्म हो गया है। पेट्रोल भी कुछ जगहों पर ही बचा है। पश्चिमी यूपी के बिजनौर से लेकर पूर्वी यूपी के वाराणसी तक एक जैसी स्थिति है। लखनऊ में हर पेट्रोल पंप पर भारी भीड़ सुबह से दिखाई दे रही है। इसका असर कुछ घंटों में ही पेट्रोल पंप ड्राइ होने शुरू हो गए हैं। यहां जवाहर भवन पंप बंद, बादशाह नगर पंप में डीजल खत्म हो गया है। पेट्रोल भी थोड़ा बचा है। पेट्रोल डीजल संघ लखनऊ के अध्यक्ष दयाशंकर सिंह का कहना है कि करीब 70 फीसदी पंप ड्राइ होने के कगार पर पहुंच गए हैं।

गोरखपुर में हड़ताल से जनजीवन पूरी तरह अस्तव्यस्त हो गया है। देवरिया के बैतालपुर से भरे टैंकर नहीं आने से शहर के पेट्रोप पंप अब सूखने लगे हैं। शहर के धर्मशाला बाजार पेट्रोल पंप पर नो पेट्रोल-डीजल की तख्ती लग गई है। वहीं जहां पेट्रोल-डीजल का स्टॉक बचा हुआ है, वहा टंकी फुल कराने की मारामारी दिख रही है। बनारस में भी पेट्रोल पम्प ड्राई होने के कगार पर पहुंच गए हैं। पीलीकोठी स्थित एचपी के पेट्रोप पम्प से आपूर्ति ठप हो गई है। कई पेट्रोल पंपों पर लाइनें दिखाई दे रही हैं। बीएलडब्ल्यू गेट स्थित पम्प पर भी पेट्रोल खत्म हो गया है।

लखनऊ से प्रयागराज तक पेट्रोल पंपों पर उमड़ी भीड़, देखिए तस्वीरें

शहर के धर्मशाला बाजार स्थित भारत पेट्रोलियम के पंप पर दोपहर में ही डीजल-पेट्रोल खत्म हो गया। वहीं टाउन हॉल, यूनिवर्सिटी, लाल डिग्गी, मोहद्दीपुर से लेकर हाईवे के सभी पेट्रोल पंप पर गाड़ियों की लंबी कतार देखी गई। पेट्रोप पंप संचालकों का कहना है कि रात तक सभी पेट्रोल पंप खाली हो जाएंगे। बता दें कि देवरिया स्थित बैतालपुर डिपो के भारत पेट्रोलियम, हिन्दुस्तान पेट्रोलियम व इंडियन आयल कार्पोरेशन से नेपाल समेत सूबे के दस जिलों के पेट्रोल पंपों पर डीजल, पेट्रोल व गैस की सप्लाई होती है।

फिरोजाबाद में इंडियन आयल के कई पेट्रोल पंपों को अगर कल तक पेट्रोल डीजल नहीं मिला तो वे ड्राई हो जाएंगे। पेट्रोल पंप संचालकों का कहना है कि लगातार बात चल रही है। मैनपुरी में दूध की सप्लाई प्रभावित हो गई है। वाहन चालक डेरी से दूध लेने नहीं जा रहे हैं और ना बाहर से मैनपुरी में दूध आ रहा है। कासगंज में हड़ताल के चलते ट्रक टैंकर खड़े हो गए हैं। इससे मंडी में अनाज भी नहीं आ रहा है।

फिरोजाबाद में अगर हड़ताल खत्म नहीं हुई तो बुधवार को पेट्रोल पंप ड्राई हो जाएंगे। आगरा के एत्मादपुर डिपो ने कहा है कि अपनी रिस्क पर लेकर जाएं वाहन। जो चालक हैं वह हड़ताल पर हैं। ऐसे में पेट्रोल पंप संचालक अपना प्राइवेट चालक भेजकर टैंकर ले जा सकते हैं।‌ इतना ही नहीं टैंकरों को ग्रामीण अंचलों से होकर पहुंचाया जाए। 

बिजनौर में एक पंप पर तेल खत्म होने के बाद कुछ जगह लोगों की भीड़ उमड़ी है। यात्री सेवाएं बुरी तरह प्रभावित हैं। वहीं, मथुरा के इंडियन आयल के रिफाइनरी के सूत्रों का कहना है कि वहां से पेट्रोलियम उत्पादों के टैंकर बराबर निकल रहे हैं। ऐसा हो सकता है कि जाम या किसी अन्य अड़चन के चलते वो गंतव्य तक समय पर नहीं पहुंचे हों।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें