DA Image
11 जुलाई, 2020|12:40|IST

अगली स्टोरी

मिशन 2019: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का बड़ा आयोजन एक बार फिर मेरठ में

मोहन भागवत

मिशन 2019 से पहले राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का बड़ा आयोजन एक बार फिर मेरठ में हो रहा है। इसमें सरसंघ चालक मोहन भागवत मेरठ में तीन दिन प्रवास पर रहेंगे। यहां संकल्प शिविर का आयोजन होगा, जिसमें प्रशिक्षण पा चुके छह हजार से अधिक स्वयंसेवकों को बुलाया गया है। संघ पदाधिकारियों के अनुसार इस शिविर का उद्देश्य संघ की शाखाओं का विस्तार और निष्क्रिय हो चुके स्वयंसेवकों को फिर से सक्रिय किया जाएगा।

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत एक साल में दूसरी बार मेरठ आ रहे हैं और वह तीन दिन मेरठ प्रवास पर रहेंगे। मेरठ प्रांत का संकल्प शिविर 8, 9 और 10 फरवरी को बागपत रोड स्थित नॉलिज पार्क में आयोजित हो रहा है। शिविर में भाग लेने के लिए मेरठ प्रांत के 18 से 45 साल की उम्र वाले ऐसे सभी स्वयंसेवकों को बुलाया गया है। जो प्रथम, द्वितीय या तृतीय शिविर में प्रशिक्षण ले चुके हैं। संघ पदाधिकारियों की मानें तो इस संकल्प शिविर के आयोजन का उद्देश्य मेरठ प्रांत में संघ की शाखाओं का विस्तार देना है और वह ऐसे स्वंयसेवकों को फिर से सक्रिय होने का संकल्प दिलाएंगे जो लंबे समय से निष्क्रिय चल रहे हैं। उन्हें फिर से राष्ट्र निर्माण के लिए सक्रिय किया जाएगा।

मोहन भागवत के प्रवास से बढ़ी सियासी सरगर्मी 
मोहन भागवत के पश्चिम क्षेत्र में मेरठ में होने जा रहे तीन दिन के प्रवास ने सियासी माहौल को गरमा दिया है। इस प्रवास को आने वाले लोकसभा चुनाव के चलते अहम माना जा रहा है। सियासी गलियारों में चर्चा है कि इस प्रवास के दौरान चुनाव को लेकर भी संघ के बड़े पदाधिकारियों और भाजपा नेताओं के बीच गोपनीय चर्चा हो सकती है और कुछ जनप्रतिनिधियों के संबंध में रिपोर्ट भी ली जा सकती है। इसे लेकर भाजपा के जनप्रतिनिधियों की धड़कनें बढ़ी हुई हैं।

महासंग्राम 2019: लोकसभा चुनाव में क्षेत्रीय दलों की भूमिका को लेकर BJP सतर्क

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Big event of Rashtriya Swayamsevak Sangh is going to organise again in Meerut