ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशचित्रकूट जेल में मुलाकात पर बड़ा एक्शन, मुख्तार अंसारी के विधायक बेटे समेत पांच पर गैंगस्टर

चित्रकूट जेल में मुलाकात पर बड़ा एक्शन, मुख्तार अंसारी के विधायक बेटे समेत पांच पर गैंगस्टर

चित्रकूट जेल में पत्नी से गैरकानूनी तरीके से मुलाकात करने वाले माफिया मुख्तार अंसारी के विधायक बेटे अब्बास अंसारी समेत पांच लोगों के खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई की गई है।

चित्रकूट जेल में मुलाकात पर बड़ा एक्शन, मुख्तार अंसारी के विधायक बेटे समेत पांच पर गैंगस्टर
Dinesh Rathourहिन्दुस्तान,चित्रकूटMon, 29 Jan 2024 10:21 PM
ऐप पर पढ़ें

चित्रकूट जेल में पत्नी से गैरकानूनी तरीके से मुलाकात करने वाले माफिया मुख्तार अंसारी के विधायक बेटे अब्बास अंसारी समेत पांच लोगों के खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई की गई है। विधायक के अलावा मुलाकात में मददगार रहे सपा नेता, जेल कैंटीन ठेकेदार, निखत के चालक व खाते में पैसा भेजने वाले पर मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। मनी लांड्रिंग मामले में अब्बास अंसारी को 18 नवंबर 2022 को नैनी जेल से चित्रकूट जिला कारागार लाया गया था। यहां पर उसकी पत्नी निखत बानो को 10 फरवरी 2023 को डीएम अभिषेक आनंद व तत्कालीन एसपी वृंदा शुक्ला ने छापेमारी कर गिरफ्तार किया था। वह गैरकानूनी तरीके से जेल में पति से मुलाकात कर रही थी। इस मामले में जेल अधीक्षक, डिप्टी जेलर, वार्डर के अलावा अन्य मददगार गिरफ्तार हुए थे। इनमें कुछ लोग जमानत पर जेल से बाहर आ चुके हैं।

पुलिस ने इस मामले में अब्बास, कैंटीन ठेकेदार कर्वी निवासी नवनीत सचान, निखत के चालक नियाज अंसारी, सपा नेता फराज खां और खातों में पैसा ट्रांसफर करने वाले वाराणसी के शहबाज आलम खां के विरुद्ध गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया है। एसपी अरुण सिंह के मुताबिक यह एक संगठित गिरोह है। काफी छानबीन के बाद गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है। कुछ महीने पहले जमानत पर छूटे फराज खां व नवनीत सचान की पुलिस ने तलाश शुरू कर दी है। सोमवार को पुलिस की टीमें इनके घरों तक पहुंचीं लेकिन दोनों पकड़ में नहीं आए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें