DA Image
9 जनवरी, 2021|11:58|IST

अगली स्टोरी

योगी सरकार की बड़ी कार्रवाई : यूपी में इन चार अफसरों को बनाया चपरासी और चौकीदार

big action of yogi government   these four officers made peons and watchmen in up

प्रदेश सरकार ने सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के चार अपर जिला सूचना अधिकारियों को पदावनत कर उनके मूल पद पर वापस कर दिया है। इनमें से दो को चपरासी व चौकीदार पद पर पदावनत किया गया है। यह कार्रवाई हाईकोर्ट के आदेश के अनुपालन में की गई है। क्षेत्रीय प्रचार संगठन के तहत जिला सूचना कार्यालयों में कार्यरत रहे इन कर्मचारियों को तीन नवंबर 2014 को नियम विरुद्ध ढंग से प्रोन्नति दी गई थी। बाद में पदोन्नत होकर ये कर्मचारी अपर जिला सूचना अधिकारी के पद तक पहुंच गए थे।

निदेशक सूचना शिशिर की तरफ से जारी आदेश के अनुसार अपर जिला सूचना अधिकारी बरेली नरसिंह को पदावनत कर चपरासी, अपर जिला सूचना अधिकारी फिरोजाबाद दयाशंकर को पदावनत कर चौकीदार, अपर जिला सूचना अधिकारी मथुरा विनोद कुमार शर्मा को पदावनत कर सिनेमा ऑपरेटर कम प्रचार सहायक तथा अपर जिला सूचना अधिकारी भदोही (संत रविदासनगर) अनिल कुमार सिंह को पदावनत कर सिनेमा ऑपरेटर कम प्रचार सहायक के पद पर वापस कर दिया गया है। छह जनवरी को जारी यह आदेश तत्काल प्रभाव से लागू कर दिया गया। सभी चारों कर्मचारियों को मूल पद पर कार्यभार ग्रहण कर उसकी रिपोर्ट अविलंब मुख्यालय को उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए। 

इससे पहले प्रदेश सरकार ने एक उप जिलाधिकारी को तहसीलदार पद पर पदावनत कर दिया था। तीन साल में 2100 से ज्यादा अफसरों व कर्मचारियों को जेल भी भेजा गया है। शासन के नियुक्ति विभाग ने एक अप्रैल 2017 से अब तक 50 पीसीएस अफसरों पर कठोर दंडात्मक और 44 पर लघु दंडात्मक कार्रवाई की है। इसी तरह दो वर्षों में 480 दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है। 
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Big action of Yogi government : These four officers made peons and watchmen in UP