ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशबिजली विभाग में बड़ी कार्रवाई, एसडीओ और जेई निलंबित, दर्जनभर अफसरों पर भी एक्शन

बिजली विभाग में बड़ी कार्रवाई, एसडीओ और जेई निलंबित, दर्जनभर अफसरों पर भी एक्शन

यूपी पॉवर कॉरपोरेशन के चेयरमैन निर्देश पर मध्यांचल निगम ने बीकेटी सब डिवीजन के एसडीओ और कल्याणपुर उपकेंद्र के जूनियर इंजीनियर को निलंबित कर दिया। इसके अलावा दर्जनभर अफसरों पर कार्रवाई हुई है।

बिजली विभाग में बड़ी कार्रवाई, एसडीओ और जेई निलंबित, दर्जनभर अफसरों पर भी एक्शन
Deep Pandeyहिन्दुस्तान,लखनऊThu, 09 May 2024 09:20 AM
ऐप पर पढ़ें

बिजली उपभोक्ताओं की शिकायतों का समाधान न करने और निर्बाध बिजली सप्लाई न देने के आरोप में बुधवार को पावर कॉरपोरेशन के चेयरमैन निर्देश पर मध्यांचल निगम ने बीकेटी सब डिवीजन के एसडीओ और कल्याणपुर उपकेंद्र के जूनियर इंजीनियर को निलंबित कर दिया। इसके अलावा भीषण गर्मी में बिजली संकट के कारण चार एक्सईएन और आठ जूनियर इंजीनियर को कारण बताओ नोटिस थमाई गई। 

मध्यांचल निगम के एमडी भवानी सिंह ने बताया कि बीकेटी सब डिवीजन के एसडीओ अशोक कुमार मौर्या के खिलाफ कई शिकायतें थी। पीड़ित उपभोक्ताओं ने चेयरमैन तक शिकायत की थी। जांच-पड़ताल करने के बाद उन्हें निलंबित किया गया। निलंबन अवधि में उन्हें कार्यालय मुख्य अभियन्ता लेसा जानकीपुरम से सम्बद्ध किया गया। 

वहीं कल्याणपुर उपकेंद्र के जूनियर इंजीनियर कुंवर विक्रम सिंह को उपभोक्ताओं को व्यवधान रहित विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित करने के निर्देश का पालन नहीं करने में लापरवाही बरतने का प्रथम दृष्टया दोषी पाये जाने पर तत्काल प्रभाव से निलम्बित करते हुए कार्यालय अधीक्षण अभियन्ता, विद्युत नगरीय वितरण मण्डल, इन्दिरानगर, से सम्बद्ध किया गया। इसके अलावा नादरगंज के एक्सईएन, डालीगंज के एक्सईएन, बीकेटी के एक्सईएन और ठाकुरगंज के एक्सईएन को निलंबित किया गया। साथ ही मामपुर बाना, रैथा रोड, इटौंजा, न्यू कैंपस, एफसीआई, वृंदावन सेक्टर-पांच, नूरबाड़ी और अम्बेडकर विवि उपकेंद्र के जूनियर इंजीनियर को भी कारण बताओ नोटिस थमाया गया है।

बिजली बंदी की सूचना देना पड़ा भारी
कल्याणपुर उपकेंद्र के जूनियर इंजीनियर को बिजली बंदी की सूचना देना भारी पड़ गया। शक्ति भवन में बुधवार को बैठक में चेयरमैन ने एक्सईएन को कड़ी फटकार लगाते हुए कहा था कि जब शटडाउन बंद है तो क्यों शटडाउन की जानकारी मीडिया में दी गई। 


इन एक्सईएन को नोटिस 
- नादरगंज के एक्सईएन दुर्गेश यादव
- डालीगंज के एक्सईएन नीरज गर्ग 
- बीकेटी के एक्सईएन डीपी सिंह
- ठकुरगंज के एक्सईएन 
 
इन्हें दिया गया नोटिस
उपकेंद्र          जूनियर इंजीनियर
मामपुर बाना         रामलाल
रैथा रोड        सुबोध यादव
इटौंजा             योगेश यादव
न्यू कैंपस        बालकृष्ण
न्यू एफसीआई     मुकुल यादव 
वृंदावन सेक्टर-पांच    विश्वकर्मा शर्मा
नूरबाड़ी        राजेश कुमार
अम्बेडकर विवि    सत्येन्द्र कुमार