ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशइटावा में बड़ा हादसा: बाइक-स्कूटी लदे ट्रक में लगी आग, 94 गाड़ियां जलकर राख

इटावा में बड़ा हादसा: बाइक-स्कूटी लदे ट्रक में लगी आग, 94 गाड़ियां जलकर राख

यूपी के इटावा जिले के जसवंतनगर क्षेत्र में बड़ा हादसा हो गया। गुरुवार को तड़के नेशनल हाईवे के पास से बाइक और स्कूटी लेकर जा रहे एक ट्रक में अचानक से आग लग गई। ड्राइवर ने आग लगी देखी तो ट्रक...

इटावा में बड़ा हादसा: बाइक-स्कूटी लदे ट्रक में लगी आग, 94 गाड़ियां जलकर राख
Dinesh Rathourहिन्दुस्तान,इटावा। जसवंतनगरThu, 01 Feb 2024 04:01 PM
ऐप पर पढ़ें

यूपी के इटावा जिले के जसवंतनगर क्षेत्र में बड़ा हादसा हो गया। गुरुवार को तड़के नेशनल हाईवे के पास से बाइक और स्कूटी लेकर जा रहे एक ट्रक में अचानक से आग लग गई। ड्राइवर ने आग लगी देखी तो ट्रक को साइड में खड़ा करके कूदने का प्रयास किया लेकिन चारों ओर आग में ट्रक घिर जाने से वह फंसा रहा। कुछ ही दूरी पर स्थित फायर स्टेशन से पहुंची फायर ब्रिगेड के जवानों ने ड्राइवर को सुरक्षित बचाया लेकिन तब तक स्कूटी व ट्रक धूं धू करके जल गया। 

जानकारी के अनुसार एक ट्रक गुरुग्राम से कोलकाता की ओर के लिए निकला था। ट्रक में हीरो मोटोकॉर्प की 94 मोटरसाइकिल व स्कूटी लोड थी। ट्रक नेशनल हाईवे पर कुरसेना के पास एक ढाबे के पास रुका। इस दौरान ड्राइवर आराम करने लगा। अचानक से ट्रक में लपटें उठने लगीं। आसपास के लोगों ने ट्रक में आग को देखा तो उन्होंने पुलिस और फायर ब्रिगेड को सूचना दी, लेकिन तब तक ट्रक के अंदर मौजूद गाड़ियां जलकर राख हो चुकी थीं। आनन-फानन में पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने किसी तरह आग पर काबू पाया, हालांकि ट्रक ड्राइवर को सुरक्षित बचा लिया गया है। 

मालगाड़ी की बोगी में लगी आग, फॉर्च्यून आयल के डिब्बे जले

भरथना। रेलवे स्टेशन भरथना की डाउन लूप लाइन पर खड़ी मालगाड़ी के वैगन से  बुधवार की रात के अचानक धुआं उठने लगा। धुआं निकलने पर हड़कंप मच गया। आनन फानन में फायर बिग्रेड के जवानों ने डेढ़ घंटे की कवायद के बाद आग पर काबू पाया, तब धुआं बंद हुआ। बोगी में फॉर्च्यून आयल के डिब्बे लदे थे, जो जल गए।

बुधवार की रात एक बजे इटावा से कानपुर की तरफ जा रही मालगाड़ी संख्या बीजेडएम/एसपीएल  को भरथना रेलवे स्टेशन की डाउन लूप लाइन पर रोका गया। रुकने के लगभग डेढ़ घंटे बाद रात ढाई बजे प्लेटफॉर्म व उसके आसपास मौजूद कुछ यात्रियों ने मालगाड़ी के इंजन से नौवे वैगन संख्या 31012112634 से धुआं निकलते देखा। स्टेशन मास्टर को इसकी जानकारी दी गई।  कुछ ही देर में रेल व सुरक्षा कर्मी मौके पर पहुंचे। वैगन से धुआं निकलते देखकर उच्चाधिकारियों व फायर बिग्रेड को सूचना दी गई। साढ़े 3 बजे फायर ब्रिगेड की गाड़ी पहुंची और जवानों ने ओएचई बंद कराकर आग बुझाई। आग मामूली ही थी लेकिन फिर भी आयल के कई डिब्बे जल गए। गुरुवार को 11 बजे ट्रैक खाली होने पर मालगाड़ी को रवाना किया जा सका।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें