ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशBHU में आईआईटी की छात्रा के पूरे कपड़े उतारे, वीडियो बनाया, विरोध में सड़कों पर उतरा छात्रों का हुजूम

BHU में आईआईटी की छात्रा के पूरे कपड़े उतारे, वीडियो बनाया, विरोध में सड़कों पर उतरा छात्रों का हुजूम

वाराणसी में स्थित देश के अति प्रतिष्ठित यूनिवर्सिटी बीएचयू में सनसनीखेज वारदात को अंजाम दिया गया है। यहां आईआईटी की छात्रा के पूरे कपड़े उतारने के बाद वीडियो बनाया गया है। इसे लेकर आक्रोश फैल गया है।

Yogesh Yadavलाइव हिन्दुस्तान,वाराणसीThu, 02 Nov 2023 10:05 PM
ऐप पर पढ़ें

वाराणसी के काशी हिन्दू विश्वविद्यालय (बीएचयू) में सनसनीखेज वारदात हुई है। देर रात बीएचयू परिसर में ही टहलने निकली आईआईटी की एक छात्रा के साथ बुलेट सवार तीन युवकों ने जबरदस्ती करने की कोशिश की। गन प्वाइंट पर छात्रा को लेते हुए उसके पूरे कपड़े उतार दिए और इसका वीडिया बनाया। वारदात के समय छात्रा का एक दोस्त भी उसके साथ टहल रहा था। छात्रा के दोस्त के साथ भी मारपीट की गई। घटना की जानकारी मिलते ही बीएचयू प्रशासन में खलबली मच गई। छात्रों में भारी आक्रोश फैल गया। बड़ी संख्या में छात्रों ने क्लास का बहिष्कार कर सड़क पर उतर गए। धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया। सतर्कता बरतते हुए बीएचयू प्रशासन ने हॉस्टलों का वाईफाई बंद कर दिया है।

इससे पहले भी बीएचयू परिसर में छात्राओें से छेड़खानी की घटनाएं होती रही हैं। इसके खिलाफ लंबा आंदोलन भी चला है। इसके बाद भी परिसर की सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता नहीं हो सकी है। आईआईटी बीएचयू में बीटेक द्वितीय वर्ष की छात्रा परिसर के ही छात्रावास में रहती है। बुधवार की देर रात छात्रा पढ़ाई के बाद थोड़ी देर के लिए परिसर में ही वॉक के लिए निकली थी। इसी दौरान रास्ते में उसे एक दोस्त भी मिल गया। दोनों टहलते हुए कर्मनबीर बाबा के मंदिर की तरफ चले गए। इसी बीच बुलेट बाइक से आए तीन लड़कों ने दोनों को रोक लिया।

गन दिखाते हुए गोली चलाने की धमकी दी। छात्रा के साथ मौजूद उसके दोस्त को अलग कर मारा पीटा। फिर छात्रा के साथ जबरदस्ती करने की कोशिश की। उसका मुंह दबाकर एक तरफ ले गए। उसे किस किया और उसके सारे कपड़े उतार दिए। अश्लीलता की और इसका वीडियो भी बनाया। सनसनीखेज वारदात को अंजाम देने के बाद तीनों छात्रा का मोबाइल फोन लेकर फरार हो गए। 

छात्रा डर के मारे हॉस्टल की तरफ भागी तो पीछे से बाइक की आवाज सुनकर पास के एक प्रोफेसर के घर में घुस गई।  प्रोफेसर ने उसे सुरक्षाकर्मियों के पास पहुंचाया। यहां से मामले की जानकारी अधिकारियों तक पहुंची। पुलिस ने एक्शन लेते हुए छात्रा की तहरीर पर लंका थाने में धारा 304 ख, 504 और आईटी एक्ट की धारा 66 ई के अंतर्गत अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

सनसनीखेज वारदात की जानकारी मिलते ही पूरे बीएचयू में आक्रोश फैल गया। सैकड़ों छात्र राजपुताना चौराहे पर पहुंचे और धरने पर बैठ गए। उन्होंने आरोपियों को तत्काल पकड़ने और आईआईटी परिसर को चारों तरफ से बंद करने की मांग गी। अनाधिकृत लोगों के प्रवेश पर रोक लगाने और सुरक्षा बढ़ाने की मांग भी की गई। पुलिस फिलहाल बीएचयू में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाल रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें