DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर दिल्ली रवाना, हुंकार रैली आज

Bhim Army Chief Chandrashekhar Ravan

भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर को गुरुवार शाम चार बजे मेरठ के आनंद अस्पताल से छुट्टी मिल गई। वह दर्जनभर समर्थकों सहित दिल्ली रवाना हो गए। इससे पहले चंद्रशेखर ने कहा कि दिल्ली में जंतर-मंतर पर शुक्रवार को होने वाली बहुजन हुंकार रैली में वह हर हाल में शामिल होंगे। 

देवबंद में मंगलवार को पुलिस ने बहुजन हुंकार यात्रा को आचार संहिता के उल्लंघन में रोकते हुए भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर को हिरासत में ले लिया था। ब्लड प्रेशर की दिक्कत के चलते उनका उपचार मेरठ के आनंद अस्पताल में चल रहा था। एक दिन पहले कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी, ज्योतिरादित्य सिंधिया और राजबब्बर भी चंद्रशेखर से मिलने हॉस्पिटल पहुंचे थे। गुरुवार शाम चार बजे चंद्रशेखर को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। इसके तुरंत बाद वह समर्थकों सहित दिल्ली रवाना हो गए। मेरठ से करीब चार-पांच गाड़ियों में उनके समर्थक भी साथ गए हैं। सुरक्षा के लिहाज से पुलिस भी साथ है।

दिल्ली रवाना होने से पहले चंद्रशेखर ने कहा कि शुक्रवार को दिल्ली में बहुजन हुंकार रैली में वह हर सूरत में पहुंचेंगे। इसके लिए वह आखिरी दम तक जुटे रहेंगे। उन्होंने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि देवबंद में यात्रा रोकने का मकसद दंगा कराना था। चंद्रशेखर ने यह भी कहा कि सरकार उनकी रैली को विफल करना चाहती है, इसलिए दिल्ली जाने वाली 17 गाड़ियों को रद्द किया गया है। भीम आर्मी का दावा है कि उनकी अभी तक की सबसे बड़ी रैली शुक्रवार को होगी। इसमें देश के हर राज्य का प्रतिनिधित्व होगा और कांशीराम की बहन भी रैली में मौजूद रहेंगी। चंद्रशेखर के जेल से रिहा होने के बाद यह पहला बड़ा आयोजन है।

भीम आर्मी के राष्ट्रीय प्रवक्ता मंजीत नौटियाल का कहना है कि गुरुवार को मेरठ से ही बहुजन हुंकार यात्रा शुरू की गई है, जो गाजियाबाद होते हुए दिल्ली पहुंचकर रैली के रूप में बदल जाएगी।

चंद्रशेखर समेत पदाधिकारियों पर एक और मुकदमा
  
भीम आर्मी संस्थापक चंद्रशेखर, राष्ट्रीय महासचिव कमल सिंह वालिया समेत अन्य पदाधिकारियों के खिलाफ एक और मुकदमा दर्ज किया गया है। बिना अनुमति के रविदास छात्रावास से बहुजन अधिकार सुरक्षा यात्रा की शुरुआत करने पर यह कार्रवाई की गई है। पुलिस ने थाना जनकपुरी में आचार संहिता के उल्लंघन का मुकदमा दर्ज किया है। 

बीते सोमवार को भीम आर्मी संस्थापक चंद्रशेखर के नेतृत्व में भीम आर्मी ने यात्रा की शुरुआत की थी। यात्रा रविदास छात्रावास से शुरू होने वाली थी। आचार संहिता लागू होने के कारण यात्रा की अनुमति नहीं दी गई। साथ ही साथ पुलिस ने मौके पर फोर्स तैनात कर दी थी। इसके बावजूद भी भीम आर्मी ने छुटमलपुर से यात्रा की शुरुआत की। इसके बाद रविदास छात्रावास पर पहुंचे और यात्रा की शुरुआत की। मंगलवार को देवबंद में यात्रा को रोकने जाने के बाद हुए हंगामे के बाद पुलिस ने कार्रवाई शुरू की। पहले देवबंद में आचार संहिता के उल्लंघन का मुकदमा दर्ज किया गया था। वहीं फोटो व वीडियो के आधार पर थाना जनकपुरी में भी पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया। मुकदमे में भीम आर्मी संस्थापक चंद्रशेखर व राष्ट्रीय महासचिव कमल सिंह वालिया समेत 30 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Bhim Army chief Chandrashekara leaves Delhi hunkar rally today