DA Image
26 फरवरी, 2020|3:26|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रविदास मंदिर हटाने के विरोध में भीम आर्मी का भारत बंद का ऐलान

bhim army

दिल्ली में रविदास मंदिर हटाने के विरोध में भीम आर्मी ने भारत बंद का ऐलान किया है। भीम आर्मी के राष्ट्रीय महासचिव कमल सिंह वालिया ने कहा कि 10 दिन के अंदर संत रविदास मंदिर का निर्माण और भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर की रिहाई नहीं हुई तो पूरा भारत बंद कर देंगे। कमल सिंह वालिया ने शनिवार को चंद्रशेखर के ट्विटर हैंडल से भारत बंद का ऐलान किया। इसके अलावा भी सहारनपुर में जगह-जगह भीम आर्मी कार्यकर्ताओं ने अधिकारियों को ज्ञापन सौंपे।

दिल्ली में संत रविदास मंदिर हटाने के विरोध में प्रदर्शन के दौरान भीम आर्मी प्रमुख चन्द्रशेखर और राष्ट्रीय अध्यक्ष विनय रत्न के साथ ही 96 समर्थकों को गिरफ्तार कर लिया गया था। भीम आर्मी प्रमुख चन्द्रशेखर फिलहाल तिहाड़ जेल में बंद है। भीम आर्मी प्रमुख और कार्यकर्ताओं की रिहाई को लेकर राष्ट्रीय महासचिव कमल सिंह वालिया और दूसरे पदाधिकारियों ने दिल्ली में डेरा डाला हुआ है और जमानत कराने के प्रयास कर रहे हैं। 

रविदास मंदिर बवाल: छुट्टी लेकर रैली में शामिल होने आया था CISF का जवान

शनिवार को भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर के टवीटर हैंडल से कमल सिंह वालिया ने कहा कि 'साथियों में कमल सिंह वालिया ट्वीट कर रहा हूं यदि दस दिन के अंदर गुरु स्थान नहीं दिया गया और भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद व सभी साथियों को रिहा नहीं किया गया तो भारत बंद होगा।' 

गुरु रविदास मंदिर को दस दिन स्थान नहीं मिला और भीम आर्मी चंद्रशेखर व समर्थकों की रिहाई नहीं हुई तो भीम आर्मी भारत बंद करेगी। शांतिपूर्ण तरीके से भारत बंद किया जाएगा। 
कमल सिंह वालिया, राष्ट्रीय महासचिव, भीम आर्मी।

भीम आर्मी द्वारा भारत बंद के ऐलान की बात सोशल साइट पर चलने की जानकारी मिली है। हालांकि अभी संगठन के पदाधिकारियों ने कोई संपर्क नहीं किया है, अगर ऐसा कुछ होता है तो किसी भी कीमत पर कानून व्यवस्था दुरुस्त रखने के पूरे इंतजाम किए जाएंगे।
दिनेश कुमार पी एसएसपी, सहारनपुर।

रविदास मंदिर मामला: भीम आर्मी प्रमुख 14 दिन की न्यायिक हिरासत में

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Bhim Army announced shutdown in India to protest against the removal of Ravidas temple