DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › किसानों का भारत बंद खत्म, गाजीपुर बॉर्डर खुला, दिल्ली-मेरठ रूट पर सामान्य हुआ ट्रैफिक 
एनसीआर

किसानों का भारत बंद खत्म, गाजीपुर बॉर्डर खुला, दिल्ली-मेरठ रूट पर सामान्य हुआ ट्रैफिक 

लाइव हिन्दुस्तान टीम, नई दिल्लीPublished By: Shivendra Singh
Mon, 27 Sep 2021 05:30 PM
किसानों का भारत बंद खत्म, गाजीपुर बॉर्डर खुला, दिल्ली-मेरठ रूट पर सामान्य हुआ ट्रैफिक 

केंद्र के तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ विरोध कर रहे किसानों के 10 घंटे का भारत बंद अब समाप्त हो गया है। किसानों के हटने के बाद गाजीपुर बॉर्डर पर दिल्ली की तरफ से ट्रैफिक खोल दिया गया, जिससे दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे के दिल्ली से गाजियाबाद की तरफ जाने वाली सड़क पर ट्रैफिक संचालन सामान्य हो गया। इससे पहले देशव्यापी विरोध के तहत, किसानों ने आज सुबह 6 बजे से शाम 4 बजे तक राजधानी दिल्ली की ओर जाने वाले प्रमुख रास्तों को ब्लॉक कर दिया था।

इसके अलावा भारत बंद के दौरान दिल्ली में बाजार खुले रहे और व्यावसायिक गतिविधियां काफी हद तक प्रभावित नहीं हुई। हालांकि, प्रदर्शनकारियों द्वारा सड़कों को ब्लॉक करने और पुलिस द्वारा सुरक्षा जांच के कारण सीमावर्ती क्षेत्रों में बड़े पैमाने पर यातायात जाम देखा गया।

दिल्ली में ऑटो-रिक्शा तथा टैक्सी सामान्य रूप से सड़कों पर चलती नजर आईं और अधिकतर दुकानें भी खुली दिखीं। उनकी यूनियन तथा संघों ने किसानों के बंद को केवल सैद्धांतिक समर्थन देते हुए हड़ताल नहीं करने का फैसला किया। बंद के दौरान किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए पुलिस ने कुछ प्रमुख सड़कों को बंद कर दिया था जिससे राष्ट्रीय राजधानी के कुछ हिस्सों में सुबह के समय यातायात बाधित रहा।

25 ट्रेनें हुई प्रभावित
भारत बंद के कारण दिल्ली-अमृतसर शान-ए-पंजाब, नई दिल्ली-मोगा एक्सप्रेस, पुरानी दिल्ली-पायहाजोत एक्सप्रेस, वंदे भारत एक्सप्रेस नई दिल्ली से कटरा और अमृतसर शताब्दी सहित लगभग 25 रेलगाड़ियां प्रभावित हुई हैं। उत्तर रेलवे के एक प्रवक्ता ने कहा कि दिल्ली, अंबाला और फिरोजपुर मंडलों में 20 से अधिक स्थानों को अवरुद्ध किया जा रहा है। इसके कारण लगभग 25 रेलगाड़ियां प्रभावित हैं।

संबंधित खबरें