DA Image
24 दिसंबर, 2020|12:57|IST

अगली स्टोरी

कृषि कानून के विरोध में आज हाईवे जाम करेगी भाकियू, अनिश्चितकालीन धरना की भी तैयारी

भाकियू ने मेरठ समेत वेस्ट यूपी के सभी हाईवे को शुक्रवार को जाम करने का ऐलान किया है। भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत के आह्वान पर मेरठ जिले में कंकरखेड़ा बाईपास को सुबह 11 बजे जाम करने का ऐलान किया गया है। उधर, अखिल भारतीय किसान संघर्ष समन्वय समिति ने पैदल मार्च कर कमिश्नरी पर प्रदर्शन किया। किसानों के आंदोलन को लेकर पुलिस, प्रशासन सतर्क है। 

गुरुवार सुबह से ही मेरठ और आसपास के जिलों में किसानों की गतिविधियों पर पुलिस, प्रशासन की नजर रही। हालांकि नेतृत्व से कोई आदेश नहीं मिलने के कारण भाकियू के किसान बाहर नहीं निकले। दोपहर बाद मेरठ मंडल अध्यक्ष पवन खटाना ने मुजफ्फरनगर में राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत के स्तर पर बैठक की सूचना दी।

शाम को बैठक में लिए गए फैसले के तहत सभी जिलों में शुक्रवार को 11 बजे हाईवे जाम करने का ऐलान किया गया। भाकियू जिलाध्यक्ष मनोज त्यागी ने बताया कि राष्ट्रीय आह्वान के तहत शुक्रवार सुबह 11 बजे से दिल्ली-देहरादून हाइवे को अनिश्चितकालीन जाम किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय प्रवक्ता ने दिल्ली जाने वाले सभी हाईवे को जाम करने का ऐलान किया है। यह आंदोलन शांतिपूर्ण होगा। सभी पदाधिकारी गांव में घूमकर ट्रैक्टरों द्वारा सभी किसानों को लेकर कंकरखेड़ा बाईपास पर जिटौली कट पर एकत्र होंगे। अनिश्चितकालीन आंदोलन के कारण सभी कार्यकताओं को राशन और गर्म कपड़ों के साथ पहुंचने को कहा गया है। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Bhakyu will jam the highway in protest against the agricultural law preparations for indefinite picket also